बॉलीवुड सेलिब्रिटीज जिन्होंने जानलेवा बीमारी से लड़ाई लड़ जीत हासिल की

Views:22

हेल्थ हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग है और सेलेब्रिटी के लिए यह उनके करियर का अहम हिस्सा है। ऐसा माना जाता है कि स्क्रीन पर काम करने वाले स्टार्स बहुत कम बीमार पड़ते है लेकिन कभी-कभी स्वास्थ्य और कामकाज दोनों का प्रबंधन करना स्टार के लिए भी बहुत मुश्किल हो जाता है और वह बीमारियों से घिर जाते है।



आइयें जानतें बॉलीवुड को वह कौन से सेलेब्रिटी है जो नायकों की तरह गंभीर बिमारी से लड़ाई लड़ कर विजयी हो चुके है।



सैफ अली खान (दिल का दौरा) : सैफ अली खान को बॉलीवुड के टॉप खान लिस्ट में रखा जाता है। सैफ को फरवरी 2007 में दिल का दौरा पड़ा था और उनको लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सही उपचार और मानसिक रूप से मजबूत होने की वजह से उनको जल्द इस रोग से बचाया जा सका था।



ऋतिक रोशन (ब्रेन क्लॉट) : बॉलीवुड के सुपर हीरो कहे जाने वाले एक्शन डांसिंग स्टार ऋतिक रोशन ने 2013 में ब्रेन क्लॉट ट्रीटमेंट ले चुके है। इस बिमारी से लड़ते हुए उनको सर्जरी प्रक्रिया से गुजरना पड़ा था। रितिक ने अपनी बिमारी के बारें में जानकारी देते हुए कहा था कि मै बिलकुल ठीक हूं। मेरे दिल में छेद है लेकिन मेरी आत्मा बरकरार है।



सलमान खान (ट्राइजेमिनल न्यूरेल्जिया): साल 2011 में सलमान खान ट्राइजेमिनल न्यूरेल्जिया रोग का शिकार हो गए थे। इस दौरान उनके जबड़े और चेहरे पर बहुत अधिक दर्द होता था। इलाज करते हुए इस स्टार ने फिल्म की शूटिंग को रुकने नही दिया था।



मनीषा कोईराला (डिम्बग्रंथि के कैंसर) : मनीषा कोईराला डिम्बग्रंथि के कैंसर से पीड़ित थीं। इस बीमारी की पहचान 29 नवंबर 2012 को हुआ था और उन्होंने 10 दिसंबर को सर्जरी कराने का फैसला किया था। मनीषा के कैंसर की यह सर्जरी सफल हुई थी। इसके इलाज के बाद उनकी लाइफ पहले से शांत हुई है और अब वह एक कैंसर से लड़ने वाले योद्धा की लाइफ जी रही है।



मुमताज (ब्रेस्ट कैंसर) : बॉलीवुड की ब्यूटीफुल मुमताज को 54 वर्ष की उम्र में स्तन कैंसर का गंभीर रोग हुआ था। 6 केमो सत्र के बाद 54 radiations रेडिएशनस से गुजरने के बाद अंत में वह कैंसर से बच गयी थी।

और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers