बॉलीवुड के बाल कलाकार जो बड़े होकर स्टार बने

Views:216

फिल्म दुनिया में कोई फर्क नहीं पड़ता कि बड़े है या छोटे है। जब तक अभिनेता दर्शकों को प्रभावित करने में सक्षम होता है। आज कई स्टार बच्चे हैं जो स्टारडॉम के लिए अपना पहला कदम उठाने के लिए तैयार हो रहे हैं। वही बी-टाउन में कुछ ऐसे स्टार भी है।


बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई वर्षों से चाइल्ड आर्टिस्ट अर्थात बाल कलाकार अपनी अद्भुत एक्टिंग से फिल्मों को यादगार बनाते रहे है। इन बाल कलाकारों में से कुछ बड़े होकर सुपर स्टार तक सफर तय कर चुके है। आइयें जानतें है कि उन छोटे कलाकारों के बारें में जो बड़े होकर सुपर स्टार बन चुके है।



आलिया भट्ट : 2012 में स्टूडेंट ऑफ दी इयर से स्टार बनने वाली आलिया भट्ट को साल 1990 में संघर्ष मूवी में अक्षय और प्रीटी जिंटा के साथ अभिनय करते देखा गया था।



ऋतिक रोशन : ऋतिक रोशन ने ऑफिसियल डेब्यू साल 2000 में कहो न प्यार के साथ किया था लेकिन इंडस्ट्री में वह पहली बार तब दिखाई दिए थे जब बॉक्स ऑफिस पर भगवान दादा फिल्म रिलीज हुई थी। इस फिल्म में ऋतिक रोशन ने रजनीकांत और अपनी पिता राकेश रोशन के साथ स्क्रीन शेयर की थी।



उर्मिता मांतोडकर : बॉलीवुड की रंगीला गर्ल उर्मिला को पहली बार दर्शकों ने कलयुग में छोटी बच्ची के रूप में देखा गया था। इस फिल्म के बाद उनको मासूम मूवी में देखा गया था।



आमिर खान : आमिर खान को यादों की बारत फिल्म में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में देखा गया था। आज वह बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट के रूप में जाना जाता है।



संजय दत्त : संजय दत्त ने रॉकी फिल्म से डेब्यू किया था लेकिन बाल कलाकार के रूप में उनको रेश्मा और शेरा मूवी में देखा गया था।



नीतू सिंह : नीतू सिंह रणबीर कपूर की माँ और ऋषि कपूर की पत्नी होने के साथ साथ बॉलीवुड इतिहास की एक जानी मानी अभिनेत्री है। नीतू सिंह को पहली बार 1966 में फिल्म सूरज में देखा गया था।



ऋषि कपूर : कपूर खानदान की विरासत से आने वाले दिग्गज कलाकार ऋषि कपूर को मेरा नाम जोकर मूवी में एक छोटी सी भूमिका में देखा गया था। इस फिल्म से उन्होंने अभिनय दुनिया में अपना पहला कदम उठाया था उसके बाद उन्होंने बॉबी फिल्म से डेब्यू किया और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के कई रेक्रोड़ तोड़े।



श्रीदेवी : श्रीदेवी बॉलीवुड की सुपर स्टार है लेकिन उन्होंने अपना करियर 1969 में उन्होंने थुनीवन में एक बच्चे के रूप में अपनी शुरुआत की थी और वास्तव में 10 साल बाद उन्होंने सोलवां सावन से डेब्यू किया था।

और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers