स्टार के पीछे डांस कर सुपरस्टार बनने वाली हस्तियां

Views:88

बॉलीवुड फिल्मों का डांस से बहुत गहरा नाता है, बॉलीवुड और डांस एक दूसरे से कसकर बंधे हुए है और जब दोनों का संगम होता है तो इस अविश्वसनीय संयोजन को दर्शकों का खूब प्यार मिलता है। डांस के महत्व को समझते हुए सरगम, डिस्को डांसर, डांस, ताल नाच और एनी बॉडी कैन डांस जैसी फ़िल्में बन चुकी है।



बॉलीवुड में कई ऐसे सितारें है जो अपने डांस मूव से सभी को हैरान कर देते है और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में स्टार के पीछे डांस करने से भी परहेज नही किया है। आज बॉलीवुड के वह पॉपुलर चेहरे बने हुए है पर फेम की इस ऊंचाई पर पहुंचने के लिए इन बॉलीवुड स्टार्स ने कड़ी मेहनत की है। आइयें आज बॉलीवुड की उन मशहूर हस्तियों के बारें में जानतें है जिन्होंने करियर के शुरू में मामूली लॉन्च करते हुए बैकअप डांसर के रूप में नौकरी की थी।

शाहिद कपूर : टीवी के कॉम्प्लैन बॉय को आज हम सुपरस्टार शाहिद कपूर के नाम से जानते है लेकिन बॉलीवुड स्टार के रूप में चमकने से पहले वह ताल फिल्म के गीत कही आग लग जाएं और दिल तो पागल है फिल्म के गीत मुझको हुई ना खबर गीतों में स्टार के पीछे डांस करते हुए नजर आ चुके है।



काजल अग्रवाल : बॉलीवुड फिल्म सिंघम की अभनेत्री बेशक आज साउथ की टॉप एक्ट्रेस लिस्ट में शामिल है लेकिन अपने अपने संघर्ष के दिनों में वह ऐश्वर्या राय की फिल्म क्यों हो गया ना के गीत उलझनें में डांस किया था।



दीया मिर्जा : मिस एशिया का क्राउन जीतने वाली बॉलीवुड की अभिनेत्री ने अपना करियर साउथ की फिल्मों में बैकड्राप डांसर के रूप में की थी। उनके डांस वाले गीत का नाम एन स्वसा कात्रे था।



ईशा शर्वाणी : ईशा शर्वाणी शाहिद के साथ ताल फिल्म के गीत कही आग लग जाएं गीत में उनके साथ ही थी। स्टार के पीछे डांस करने वाली यह लड़की बाद में किशना द वारियर, गुड बॉय बैड बॉय और डेविड जैसी फिल्मों में लीड रोल निभा चुकी है।



डेज़ी शाह : डेज़ी शाह वर्तमान की सिजलिंग एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल है, बॉलीवुड में अभिनेत्री बनने से पहले वह बड़ी स्क्रीन पर सलमान के साथ फिल्म तेरे नाम में लगन लगी गीत पर साथ में डांस कर चुकी है।



सुशांत सिंह राजपूत : टीवी में पॉपुलर होने वाले इंजीनियरिंग एक्टर सुशांत इस समय बॉलीवुड के ट्रेंडिंग स्टार बने हुए है लेकिन जब वह अपने करियर को सवांरने का प्रयास कर रहे थे तब वह धूम 2 फिल्म में ऋतिक रोशन के पीछे डांसर के रूप में बड़ी स्क्रीन पर नजर आएं थे।



नीतू चंद्र : फिल्म गरम मसाला से प्रसिद्ध होने वाली एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत बैकड्राप डांसर के रूप में की थी। वह मेरा बाबू छैल छबीला विडियो गीत में नजर आई थी।



अरशद वारसी : बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग से कॉमेडी फिल्मों में दर्शकों का दिल जीतने वाले अरशद वारसी पहले कोरियोग्राफर थे। आप शायद यह भी नही जानतें होंगे कि एक समय वह जितेन्द्र और किमी काटकर के पीछे डांस कर चुके है।


और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers