जाने किन किन अभिनेत्रियों ने सुंदरता निखारने के लिए कराई प्लास्टिक सर्जरी

Views:1126

पिछले कुछ वर्षों से बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बीच अपने मेकओवर के लिए सर्जन की मदद का क्रेज बढ़ा है। बी-टाउन इंडस्ट्री में कई अभिनेत्रियां है जिन्होंने अपनी लुक को बेहतरीन और ग्लैमरस बनाने के लिए प्लास्टिक सर्जरी की मदद से अपना स्वरूप बदल लिया है। 2009 में वांटेड फिल्म में सलमान के साथ काम करने वाली अभिनेत्री आयशा टाकिया हाल ही में प्लास्टिक सर्जरी की मदद से अपना मेकओवर किया है। लेकिन दर्शको को उनका सर्जरी किया हुआ चेहरा पसंद नही आया और उन्होंने सोशल मीडिया पर उसका मजाक बनाना शुरू कर दिया।



आइयें आपको आज बताते है बी-टाउन की कौन से अभिनेत्रियां है जो अपनी लुक को बेहतरीन करने के लिए प्लास्टिक सर्जरी तकनीक की मदद ले चुकी है।

प्रियंका चोपड़ा : आयशा टाकिया से पहले बॉलीवुड की अंतरराष्ट्रीय स्टार प्रियंका चोपड़ा ने शुरुआती दिनों अपनी लुक को और बेहतरीन और आकर्षक बनाने के लिए सर्जरी की मदद ली थी। प्रियंका ने वर्ष 2000 में मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीता था। प्रियंका के पास अच्छा –संवरने की तकनीक और बॉडी फिटनेस तो थी लेकिन वह लीक से हटकर दिखाना चाहती थी। प्रियंका ने हमेशा ही अपनी सर्जरी की खबरों को खारिज किया है लेकिन लोगो को यकीन है कि प्रियंका ने अपनी नाक और होठों की सर्जरी कराई है।



कंगना राणावत : बॉलीवुड क्वीन कंगना राणावत का बॉलीवुड में स्वागत बहुत ही संघर्ष के बाद हुआ था। हिमाचल की ब्यूटी कंगना को कई बार उनके उच्चारण और लुक की वजह से ख़ारिज कर दिया था लेकिन गैंगस्टर फिल्म के बाद से फुलर होंठ ने उनको संवारने में काफी मदद की है। कंगना के बारें में अटकलें है होंठ की सुंदरता को बढ़ाने के साथ साथ उन पर स्तन प्रत्यारोपण का आरोप भी लगाया जाता रहा है। आज कंगना बॉलीवुड में बड़ी स्टार है और अपने दम पर फिल्म को हिट करनाने का दम रखती है।



अनुष्का शर्मा : शाहरुख खान के साथ रब ने बना दी जोड़ी से डेब्यू करने वाली अनुष्का के प्रदर्शन और उनकी ब्यूटी दोनों को खूब सराहा गया था। अनुष्का साल 2014 में करण जौहर के चैट शो कॉफ़ी विद करण में शामिल हुई तो सबकी नजर होंठ पर थम गयी। अनुष्का के बदले होठ के पीछे सर्जरी को कारण बताया गया और सोशल मीडिया पर उनके नए लुक पर तंज कसते हुए लाखों लोगो ने उनके ट्रोल बनाएं। अभिनेत्री ने बाद में खुलासा किया कि उनके होठों का यह रूप उनकी आगामी फिल्म पीके का लुक है। अनुष्का को आज अपने शुरूआती दिनों से अलग दिखती है और कई लोगो का मनाना है इसके पीछे है सर्जरी ही मुख्य वजह है।



वाणी कपूर : वाणी कपूर ने 2013 में शुद्ध देसी रोमांस से अपना करियर शुरू किया था इस फिल्म में उनकी लुक सच्ची भारतीय सौंदर्य के रूप में सामने आई थी जिसकी सब ने जमकर सराहना की थी। बॉलीवुड करियर की शुरुआत के तीन साल बाद अपनी दूसरी फिल्म बेफिक्रे में उनके चेहरे में बड़ा परिवर्तन नजर आया। ट्विटर पर लोगो ने ठोड़ी और होठ सर्जरी पर जमकर ट्रोल करते हुए उनके पुराने लुक की तारीफ़ करते नजर आएं। अभिनेत्री ने सर्जरी की दावों को बकवास बताया उन्होंने कहा कि उनके पास पैसे नही है और केवल एक फिल्म के लिए वह सर्जरी नही कराएंगी।



शिल्पा शेट्टी : शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड इंडस्ट्री में अद्भुत बॉडी की मालकिन है। बॉलीवुड फिल्मों के काम करने के बाद शादी और माँ के रूप में उन्होंने अपने फिटनेस कायम रखते हुए लंबा सफर तय किया है। बॉलीवुड की वह शायद एक मात्र अभिनेत्री है जिन्होंने कबूल किया है कि उनको अपनी नाक पसंद नही थी इसलिए उन्होंने सर्जरी की मदद से इसको खूबसूरत बनाया है। अनुमान है कि शिल्पा के पति कई राज कुंद्रा अपनी कमाई का कुछ हिस्सा शिल्पा के बोटॉक्स इंजेक्शन पर भी खर्च करते है।



कोएना मित्रा : कॉस्मेटिक सर्जरी के इस दौर में कोएना का अनुभव बुरा ही रहा है। कोलकाता लेडी ने जब बॉलीवुड में एंट्री की थी तो उनको ग्लैमरस गुड़िया की छवि के रूप में देखा गया था लेकिन नाक की सर्जरी उनके करियर के लिए विनाशकारी साबित हुई और उनका करियर बर्बाद हो गया। एक्ट्रेस कोएना ने सर्जरी के बाद छह महीने तक सार्वजनिक उपस्थिति से बचती रही थी आपको बता वह ऐसा इसलिए कर रही थी। क्योकि नाक की सर्जरी के बाद उनकी हड्डियों में सूजन आ गयी थी।



आयशा टाकिया : आयशा टाकिया अपनी सर्जरी की वजह से सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल हो रही है। आयशा टाकिया ने अपने होठों की सर्जरी कराई लेकिन लोगो को उनका यह अवतार पसंद नही आया है। लेकिन उन्होंने ने भी अपने तेवर से साफ़ कर दिया कि वह अपना आत्मविश्वास किसी को तोड़ने का हक नही देगी। आयशा टाकिया का लुक के बारें कुछ लोग उनको हॉलीवुड अदाकार काइली जेनर से प्रभावित भी मान रहे है। आपको बता दे सर्जरी के बाद उनके होठ और गाल काफी सूजे हुए थे।



भगवान आपको जो नही देता है वह डॉक्टर्स देते है ऐसे विचार रखने वाले आइटम गर्ल राखी सावंत ने भी सर्जरी से अपने रूप को निखारा है। लास्टिक सर्जरी के दौर से गुजरने वाली अभिनेत्रियों में हेमा मालिनी, श्री देवी, करीना कपूर, तनुश्री दत्ता, गौहर खान, मिनिषा लांबा और कटरीना कैफ जैसी उच्च प्रोफ़ाइल अभ्नेत्रियों के नाम शामिल है।

और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers