बॉलीवुड की हॉट सेक्सी एक्ट्रेस जब विलेन बनी

Views:1297

बॉलीवुड एक्ट्रेस अपनी ग्लैमर और हॉटनेस के लिए जानी जाती है। अक्सर इंडस्ट्री में अभिनेत्रियां हीरो का साथ देने और उनके साथ रोमांस के लिए जानी जाती है लेकिन कई बार हमने देखा है की एक्ट्रेस बैड-गर्ल की भूमिका को बहुत ही अच्छे से प्रस्तुत करती है।



बॉलीवुड की कुछ अभिनेत्रियां है जिन्होंने हॉट विलेन बन कर दर्शकों को चौंका दिया है। ग्लैमरस भूमिकाओं के साथ-साथ ग्रे भूमिकाओं से इंडस्ट्री मे अभिनेत्रियों के लिए नए रास्ते बनाए है। आइयें जानतें बॉलीवुड की उन बेहतरीन अभिनेत्रियों के बारें में जिन्होंने विलेन के रूप में भी सफलता हासिल की है।



जैकलिन फर्नांडीज : यह क्यूट स्वीट बोल्ड एक्ट्रेस रेस 2 में ओमिशा नाम से विलेन का रोल कर चुकी है। सिल्वर स्क्रीन पर वह काफी हॉट थी और नेगेटिव रोल में अपना जादू चलाने में कामयाब रही थी।



तब्बू : तब्बू को इंडस्ट्री में एक्टिंग के इंस्टिट्यूट के रूप में जाना जाता है उन्होंने अपने करियर में कई भिन्न भिन्न रोल निभा कर अक्सर अभिनेत्रियों के कई बैरियर को तोड़ा है। तब्बू ने मकबूल फिल्म में निम्मी की भुमिका  निभाई थी। इस फिल्म में उनके अभिनय के रोल को देख कर लगा था कि जैसे अभिनेत्री जैसे फिल्म में इस भूमिका को करने के लिए ही पैदा हुई है। तब्बू का यह ग्रे रोल काफी शानदार था।



प्रीति जिंटा : डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा को लेकर किसी ने भी सोचा था कि यह बबली गर्ल अपने करियर में कभी विलेन का किरदार निभा सकती है। अरमान फिल्म में प्रीति जिंटा ने सोनिया कपूर की नेगेटिव भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में प्रीति आमीर अभिमानी और स्किट्सफ्रीनीअ वाली महिला बनी थी। इस भूमिका में अभिनेत्री ने अपने बेहतरीन एक्टिंग की क्षमता का प्रदर्शन किया था।



विद्या बालन : विद्या बालन को अपनी वर्सटिलटी प्रतिभा के लिए जाना जाता है। इश्किया फिल्म में उनका कृष्णा का ग्रे रोल बहुत अच्छा था। इस रोल के लिए विद्या ने 2011 में कई अवार्ड जीते थे। फिल्म में अपनी चंचलता के साथ लक्ष्य प्राप्त करने को बहुत ही शानदार ढंग से पूर्ण किया गया है।



माही गिल : माही गिल बॉलीवुड फिल्मों में अलग भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है। अभिनेत्री ने रोमांटिक थ्रिलर साहेब, बिवी और गैंगस्टर में एक झूठ बोलने वाली महिला के रोल को निभा कर सभी को दंग कर दिया था किलर को सिड्यूस कर उससे अपना काम निकलवाने की कला की वजह से फिल्म में उनकी हार जीत में बदल जाती है।



कोंकणा सेन शर्मा : सुंदर, सुशील, सांस्कारी कोंकणा सेन शर्मा ने एक थी डायन में डायना का किरदार निभाया था। भय के रोल में चुड़ैल बन कर सबको हैरान कर डरा दिया था। इस फिल्म में उनकी बेहतरीन एक्टिंग की वजह से मुस्कुराहट वाले चेहरे पर भी डर पैदा कर देती थी। नेगेटिव रोल वाली इस भूमिका की हर किसी ने सराहना की थी।



बिपाशा बसु : बॉलीवुड की डस्की ब्यूटी बिपाशा बसु ने अपने करियर की शुरुआत ग्रे रोल से ही की थी। अजनबी फिल्म में वह हॉट सेक्सी विलेन थी इसके बाद राज़ 3 में काले जादू कौशल के साथ वापिस विलेन के रूप में लौटी थी। इस हॉट सेक्सी एक्ट्रेस को इस रूप में भी दर्शकों ने काफी प्यार दिया।



प्रियंका चोपड़ा : प्रियंका चोपड़ा को एतराज फिल्म में एक महत्वकांक्षी महिला की भूमिका निभाई थी। इस लुक में प्रियंका बेहद हॉट सेक्सी और मोहक लगी थी। इस फिल्म में विलेन की भूमिका निभाने के लिए उनको सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर अवार्ड मिला था। इस अवार्ड को प्राप्त करने वाली वह दूसरी महिला विलेन है इससे पहले यह अवार्ड काजोल का मिला था। खतरनाक व्यापारिक पैसे और सेक्सुअल लालची महिला का रोल उनके फेस पर एक दम फिट बैठा था।



उर्मिला मातोंडकर : कौन फिल्म में उर्मिला मातोंडकर की एक्टिंग को कोई भी नजरंदाज नही कर सकता है। इस थ्रिलर फिल्म में उन्होंने बेहतरीन एक्टिंग दिखाते हुए असहाय युवती से क्रूर हत्यारे का अवतार लिया था। उर्मिला आज भी इस रोल को अपने करियर के बेहतरीन रोल लिस्ट में रखती है।



काजोल : बॉलीवुड इंडस्ट्री में हॉट बम एक्ट्रेस का विलेन बनने का इतिहास जब याद किया जाता है तो दिमाग में सबसे पहला नाम काजोल का आता है। गुप्त फिल्म में काजोल मनोरोगी हत्यारे के रोल को निभाया था। खलनायक बनी काजोल की एक्टिंग देख कर आलोचकों और जनता द्वारा अत्यधिक तारीफ़ प्राप्त हुई थी। भारतीय सिनेमा के इतिहास में विलेन बन कर फिल्मफेयर अवॉर्ड जितने वाली वह पहली एक्ट्रेस थी।

और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers