ड्रग्स मामले से जुड़ने वाले बॉलीवुड अभिनेता और अभिनेत्रियों के नाम

Views:557

बॉलीवुड इंडस्ट्री अपने ग्लैमरस चकाचौंध और देर रात तक की पार्टियों के लिए जाना जाती है। इन पार्टियों में शराब बियर और नशे के कई समान मिल जाते है और पीछे के कुछ समय पहले पर नजर डाले तो बी-टाउन के कुछ सेलिब्रिटीज ड्रग्स आदि सेवन करने की वजह से सुर्ख़ियों में आएं थे।


ड्रग्स जिसे, इंजेक्शन,धुएँ या व्यक्ति द्वारा साँस के माध्यम से लिया जाता है और यह शरीर के लिए बहुत ही हानिकारक होते है लेकिन फिर भी बॉलीवुड के कई टॉप सितारें इसका शिकार हो चुके है।


बी-टाउन में जब कभी भी ड्रग्स लेने वाले सितारों की बात की जाती है तो मुन्नाभाई संजय दत्त और ममता कुलकर्णी का नाम सबसे पहले दिमाग में आता है। आपको पता कुछ साल पहले ड्रग्स सेवन करने वाले बॉलीवुड सितारों को बॉलीवुड को कवर करके उनके नाम उजागर करने का काम कर रहा था। आज हम इस आर्टिकल से संजय और ममता के अतिरिक्त उन सितारों का नाम बताने जो रहे है जो ड्रग्स ले चुके है।



फरदीन खान : दिग्गज एक्टर फ़िरोज़ खान के बेटे फरदीन खान को 5 मई 2001 को ड्रग सेवन करने की वजह से मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था। कोकीन का सेवन करने वाले फरदीन ने एक साल तक डिटॉक्सिफिकेशन कोर्स किया और साल 2012 में, अभिनेता फरदीन खान को ड्रग्स मामले में इम्युनिटी के साथ जमानत दी गई थी। हाल ही में फरदीन खान इन्टरनेट पर अपनी बदली लुक की वजह से ट्रोल हुए थे।



रणबीर कपूर : रणबीर कपूर आज की युवा पीढ़ी के बड़े स्टार है उन्होंने एक इंटरव्यू में यह बात कबूल की थी फिल्म स्कूल के दिनों में मारिजुआना का सेवन किया और रॉकस्टार में उन्होंने अपनी भूमिका के लिए धूम्रपान भी किया था। वर्तमान की बात करें तो वह एक्टिंग पर ही अपना ध्यान अधिक केंद्रित कर रहे है।



गौरी खान : गौरी खान शाहरुख खान की पत्नी है और उनके बारें में इन्टरनेट पर यह रिपोर्ट प्रकासित है कि गौरी बर्लिन हवाईअड्डे पर मारिजुआना के साथ हिरासत में ली गयी थी। उसके बाद इस मामले क्या हुआ और यह मामला कितना सच है इसकी अधिक जानकारी नही मिल पाई है।



सुजैन खान : ड्रग सेवन करने वाले कलाकारों की लिस्ट में गौरी के अतिरिक्त एक और हैरान करने वाला नाम रितिक रोशन की एक्स वाइफ सुजैन खान का नाम है। इन्टरनेट पर मिली रही रिपोर्टों के मुताबिक सुजैन को ड्रग एडिक्शन है और गॉसिप में तलाक़ के पीछे इस वजह को भी बताया गया था।



ममता कुलकर्णी : बॉलीवुड अभिनेत्री ममता कुलकर्णी अपने पति विकी गोस्वामी के साथ हाल ही में ड्रग्स तस्करी मामले में गिरफ्तार की गयी थी। वर्तमान में वह 2000 करोड़ रुपये की ड्रग्सम आरोपी है। इस नशेडी पति पत्नी को अमेरिका और स्थानीय मोम्बासा पुलिस द्वारा संयुक्त अभियान में हिरासत में लिया जा चुका है।



विजय राज :कौवा बिरयानी अभिनेता विजय राज़ 2005 में दुबई हवाई अड्डे पर 25 ग्राम मारिजुआना के साथ गिरफ्तार किए गए थे। जब ड्रग्स का यह मामला उनके साथ हुआ था उस समय वह दीवाने हुए पागल की शूटिंग कर रहे थे।



हनी सिंह : पुरे भारत में पॉपुलर रैपर हनी सिंह जो आज कई लोगो की प्रेरणा है वह भी नशीली दवाओं से संघर्ष कर चुके है। साहस और दृढ़ संकल्प और पुनर्वास केंद्र में कुछ महीने लगाने के बाद वह ड्रग्स सेवन की आदत से बच निकले है।



संजय दत्त : खलनायक शब्द के आते ही संजय दत्त की छवि निकल कर सामने आती है। 1982 में संजय दत्त को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया गया था और उनको 5 महीने की जेल की सजा सुनाई गई थी। हिंदी सिनेमा के स्टार एक्टर सुनील दत्त अपने बेटे संजय की ड्रग्स लेने की लत से काफी आहत थे इसलिए उन्होंने संजय को अमेरिका में एक पुनर्वास केंद्र में ले गए थे लेकिन 1993 के सीरियल ब्लास्ट के दौरान हथियारों को रखने के केस में दोषी होने की कड़वी यादें आ गयी थी 25 फरवरी 2016 को जेल से बाहर आएं और उन्होंने कहा कि वह आतंकवादी नहीं है और वह इन सबसे अब बाहर आना चाहते है।



परवीन बॉबी : डायरेक्टर महेश भट्ट से ब्रेकअप के बाद बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस परवीन बॉबी ड्रग एडिक्ट हो गयी थी। वैसे तो एक्ट्रेस का व्यक्तिगत जीवन काफी संघर्ष और चट्टानी था लेकिन इस गंदी लत की वह आदी रही है।

और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Comments in

    ड्रग्स मामले से जुड़ने वाले बॉलीवुड अभिनेता और अभिनेत्रियों के नाम

    Avatar
    Posted By :
    Posted On : 2016-08-04
    Sexxi photo more
    Avatar
    Posted By :
    Posted On : 2016-08-06
    Avatar
    Posted By :
    Posted On : 2016-09-23
    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers