जब बॉलीवुड स्क्रीन पर रियल भाई बहन एक साथ दिखाई दिए

Views:627

हसीना पारकर फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो गया है इस फिल्म में सिब्लिंग श्रद्धा और सिद्धाथ कपूर एक साथ स्क्रीन शेयर कर रहे है। निश्चित ही यह पहला मौका नही है जब रियल भाई बहनों ने एक साथ अपना मैजिक ऑन-स्क्रीन दिखाने का प्रयास किया हो।


हम सभी जानतें है 1958 में चलती का नाम गाड़ी फिल्म में तीन भाइयों किशोर कुमार,अशोक कुमार और अनूप कुमार ने स्क्रीन पर मिलकर दर्शकों को हंसाया था। उसके बाद बॉलीवुड इतिहास में कई ऐसे मौके आएं जब रियल भाई बहनों ने एक साथ स्क्रीन पर काम किया जिसमें कुछ तो सफल हुए और कुछ असफल हुए। आइयें जानतें हाल के दिनों में इन भाई बहनों ने एक साथ फिल्मों में काम किया है।



श्रद्धा कपूर और सिद्धांत कपूर : हसीना पारकर द क़्वीन ऑफ़ मुम्बई नाम की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के लिए अपनी पूर्ण योजना बना चुकी है। इस फिल्म में श्रद्धा अपने भाई सिद्धांत के साथ स्क्रीन पर होगी। रियल के यह भाई बहन इस बायोपिक फिल्म में भी भाई बहन ही बने है। सिद्धांत डॉन दाऊद इब्राहिम के रोल में है तो श्रद्धा डॉन की बहन हसीना पारकर का रोल कर रही है।



सलमान और सोहेल खान : सलमान और सोहेल की हाल ही में रिलीज टूबलाइट फिल्म बॉक्स ऑफिस पर वह धमाल नही मचा सकी जिसकी उनको और दर्शकों को उम्मीद थी। फिल्म बेशक उम्मीद के अनुरूप सफलता नही हासिल कर सकी हो लेकिन सिब्लिंग सलमान खान और सोहेल खान की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री की सबने जमकर तारीफ़ की है। दोनों भाई इस फिल्म से पहले मैंने प्यार क्यों किया और ओ गॉड तुसी ग्रेट हो,वीर और हीरोज फिल्मों में काम कर चुके है। मैंने प्यार क्यों किया फिल्म में दोनों भाई एक ही लड़की के प्यार में पड़े होते है तो वही ओ गॉड तुसी ग्रेट हो में सोहेल सलमान के कड़ी टक्कर दे रहे थे। इन दोनों ही फिल्मों में दोनों भाई एक दूसरे के प्रतिद्वंद्वियों के रूप में भाग लिया था।



हुमा और साक़िब : हुमा और साकिब दोनों रियल भाई बहन है और हाल ही में दोबारा फिल्म में दोनों भाई बहन का रोल करते हुए स्क्रीन पर दिखाई दिए थे। इस फिल्म में दोनों भाई बहन नताशा मर्चेट हुमा और कबीर मर्चेट साकिब अलग अलग रह रहे होते है लेकिन एक मर्डर के कातिल की तलाश में दोनों मिलकर काम करते है। इसमें तीसरी शक्ति भी दिखाई गयी है। दर्शकों को दोनों स्क्रीन पर एक साथ अच्छे लगे लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नही हो सकी थी।



रोनीत और रोहित रॉय : रोनीत रॉय और रोहित रॉय दोनों रियल भाई है और काबिल फिल्म की स्क्रीन में भाई की भूमिका में थे। काबिल फिल्म में इन दोनों सिब्लिंग ने अपने नेगेटिव किरदारों में बेहतरीन एक्टिंग करके सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है। काबिल फिल्म के अतिरिक्त दोनों भाई गाता रहे मेरा दिल में शिल्पा शेट्टी के साथ अभिनय किया था लेकिन यह फिल्म रिलीज ही नही हुई है।



आदित्य और कुणाल रॉय कपूर : यह दोनों ब्रदर रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म ए जवानी है दीवानी फिल्म में अहम भूमिका निभाई थी। कुणाल ने इस फिल्म में जिस लड़की से शादी की थी वह आदित्य से बहुत प्यार करती थी लेकिन आदित्य के ध्यान ना देने पर वह कुणाल के साथ शादी करने को तैयार हो जाती है।



शाहिद और सना : रियल के यह भाई बहन हाल ही में शानदार फिल्म में स्क्रीन शेयर कर चुके है। इस फिल्म में शाहिद अपनी सना की शादी का आयोजन करते हुए दिखाई दिए है। इस फिल्म में शाहिद और सना के पिता पंकज कपूर ने भी अहम भूमिका निभाई थी।



बॉबी देओल और सनी देओल : धर्मेन्द्र के यह दोनों पुत्र एक साथ दिल्लगी,23 मार्च 1931 :शहीद,अपने,यमला पगला दीवाना और यमला पगला दीवाना 2 में देखे गए थे। बॉबी और सनी के साथ पिता धर्मेन्द्र अपने और यमला पगला दीवाना के दोनों पार्ट में साथ दिखाई दिए थे। अपने और यमला पगला दीवाना का पहला पार्ट बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई थी।



सलमान और अरबाज खान : दबंग फिल्म में सलमान और अरबाज रियल भाई के अतिरिक्त स्क्रीन पर भी भाई के रूप में नजर आएं थे। इस फिल्म में दोनों के बीच भावनात्मक रिलेशनशिप दिखाया गया था। इस फिल्म के बाद दबंग 2 में भी दोनों के साथ थे। इस फिल्म से पहले 1999 में दोनों हैलो ब्रदर में भी नजर आ चुके थे लेकिन यह फिल्म फ्लॉप हो गयी थी।



ऋषि कपूर और रणधीर कपूर : ऋषि कपूर और रणधीर कपूर की हाउसफुल फिल्म में रियल कपूर की जंग को कोई कैसे भूल सकता है। रियल के यह दोनों भाई इस फिल्म में असली कपूर का टाइटल पाने के लिए आपस में लड़ते दिखाई दिए थे। रियल भाइयों द्वारा स्क्रीन पर किए फनी झगड़े का आनंद सभी को खूब पसंद आया था।



रिया सेन और रीमा सेना : रिया सेन और रीमा सेना दोनों ही अपनी बोल्ड और बिंदास छवि के लिए इंडस्ट्री में जानी जाती है। यह दोनों हॉट बहनें एक साथ 3 बैचलर्स में नजर आई थी। बेशक दोनों बहनों के एक साथ काम करके फिल्म में मजा आया होगा लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कब आई और चली गयी इसका पता भी नही चला था।



आमिर और फैज़ल ख़ान : साल 2000 में मेला फिल्म आई थी जिसमें आमिर अपने भाई फैज़ल ख़ान के साथ स्क्रीन शेयर करते हुए नजर आएं थे। इन दोनों भाइयों की कॉमिक टाइमिंग और केमिस्ट्री की हर किसी ने प्रशंसा की थी लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गयी थी।



शिल्पा शेट्टी और शमिता शेट्टी :शिल्पा शेट्टी की छोटी बहन शमिता शेट्टी दोनों ही अपनी फिटनेस पर खास ध्यान देंती है इसके अतिरिक्त दोनों डांस में अच्छी है। यह दोनों दिवा एक साथ फरेब फिल्म में दिखाई देती हो। दोनों द्वारा बरस जा ए बदाल पर किया गया डांस दर्शकों को काफी पसंद आया था।



मलाइका अरोड़ा और अमृता अरोड़ा : फराह खान की ओम शांति ओम और उनके भाई की फिल्म साजिद खान की फिल्म हे बेबी में इन मलाइका अरोड़ा और अमृता अरोड़ा को एक साथ डांस करते देखा गया था। कुछ पलों के लिए ही सही पर जब दोनों बहनों ने साथ डांस किया तो हर किसी का ध्यान उनकी तरफ गया था।

और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers