बॉलीवुड के वह सेलेब्रिटी जो इंजीनियर भी है

Views:853

बॉलीवुड हस्तियां हमें अच्छी तरह से मनोरंजन देने की कला में निपुण होने के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी बहुत प्रतिभाशाली होते है। अगर आपको लगता है कि बॉलीवुड सेलेब्रिटी सिर्फ ग्लैमर दुनिया की ही चमक होते है तो आपकी यह सोच निश्चित ही गलत है। बॉलीवुड में बहुत से ऐसे कलाकार है जो अभिनय के क्षेत्र के अतिरिक्त इंजीनियर भी है लेकिन उन्होंने बी-टाउन इंडस्ट्री में बड़ा नाम किया है।

आज हम बॉलीवुड के उन सितारों के नाम से आपको जागरूक करेंगे जो अभिनय में कमाल दिखाने के अतिरिक्त वास्तव में उनका नाता इंजीनियरिंग से रह चूका है और हमें यकीन है की बॉलीवुड के इन इंजीनियरो का नाम जानकर आपको काफी ताज्जुब होगा।



सुशांत सिंह राजपूत : टीवी के बॉलीवुड में अपनी चमक बिखरने वाले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्र थे लेकिन अभिनेता बनने के लिए उन्होंने पढाई बीच में ही छोड़ दी थी।



कृति सैनन : कीर्ति सैनन ने हाल ही में बॉलीवुड डेब्यू किया है लेकिन उनकी गिनती आज उभरते सुपरस्टार्स में होती है। ब्यूटी विद ब्रेन वाली इस अभिनेत्री ने दिल्ली के जेपी इंस्टीट्यूट सूचना प्रौद्योगिकी से इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार में बीटेक पूरा किया हुआ है।



अमीषा पटेल : अमीषा पटेल ने अपना फ़िल्मी करियर कहो ना प्यार है से शुरू किया था। बॉलीवुड के एक वक्त तहलका मचाने के बाद बेशक वह कोई बड़ा धमाल ना कर सकी हो लेकिन अगर बात उनकी स्टडी की करें तो उन्होंने विदेश में जैव आनुवांशिक इंजीनियरिंग की पढ़ाई की हुई है।



कार्तिक आर्यन : कार्तिक आर्यन ग्वालियर से आने वाले अभिनेता है और बॉलीवुड इंडस्ट्री में नाम कमाने वाले इस कलाकार को आज भारत के सारे युवा बहुत ही अच्छी तरह से जानतें है। इस युवा अभिनेता के नाम पर कई डिग्री और डिप्लोमा है। कार्तिक आर्यन मुंबई में इंजीनियरिंग कर चुके है।



सोनू सूद : बॉलीवुड हंक सोनू सूद ने इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग ग्रेजुएशन की है। उन्होंने अपनी इंजीनियरिंग की स्टडी नागपुर के इंजीनियरिंग यशवंतराव चव्हाण कॉलेज से की है। वर्तमान की बात करें तो सोनू बॉलीवुड साउथ इनुद्स्ट्री के साथ-साथ चाइना की फिल्म में भी अभिनय कर रहे है।



आर माधवन : बॉलीवुड इनुद्स्ट्री में आर माधवन को एक बड़ा क्लासिकल अभिनेता कहा जाता है। लगभग हर फिल्म में अपने प्रदर्शन से लोगो का भरपूर मनोरंजन किया है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल करें या ना करे आलोचकों ने स्क्रीन उपस्थिति पर हमेशा उनकी सराहना ही की है। बेहतर अभिनय करने वाले आर माधवन ने इलेक्ट्रॉनिक्स में ग्रेजुएशन की है इसके अतरिक्त कनाडा में भारत के सांस्कृतिक राजदूत के रूप में प्रतिनिधित्व कर चुके है।

और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers