बॉलीवुड हस्तियां जिन पर लगा बलात्कार या यौन उत्पीड़न का आरोप

Views:489

ग्लैमर हुस्न जवानी अदाओं से भरी बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई बार ऐसा हुआ है जब हीरो के रूप में विख्यात लोगो ने वास्तविक जीवन में खलनायकों वाला काम किया है। इन हस्तियों ने महिलाओं के सम्मान को अशुद्ध करके कानून की भी अवहेलना की है जिसमे उनको सजा भी मिली है। बॉलीवुड की कई जानी मानी हस्तियों पर बलात्कार या यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया है, कुछ मामलों में आरोपों को सही साबित किया गया तो कुछ में आरोप लगाने वाले ही गलत साबित हुए है।



आज हम बॉलीवुड के उन सितारों के बारें में बात करेंगे जिन पर यौन उत्पीड़न और बलात्कार जैसे गंभीर आरोप लगे है।

करीम मोरानी : चेन्नई एक्सप्रेस निर्माता पर हाल ही में हैदराबाद पुलिस ने ब्लैकमेल और रेप जैसे मामले में उनके खिलाफ आरोप लगाते हुए भारतीय फिल्म इंडस्ट्री को बड़ा झटका लगा दिया है। करीम मोरानी पर दिल्ली की एक लड़की ने शादी के आड़ में लगातार बलात्कार करने का आरोप लगाया गया है। हालांकि प्रोडूसर ने अपने उपर लगे सभी आरोपों का खंडन किया है और सभी रिपोर्ट्स को गलत बताया है।



शाइनी आहूजा : बॉलीवुड स्क्रीन पर बेहतरीन एक्टिंग का प्रदर्शन करने वाले बॉलीवुड अभिनेता शाइनी आहूजा के बारें में 2009 में समाचार मिला कि उन पर अपनी नौकरानी पर सेक्सुअली हमला करने का आरोप लगा है। शुरू में तो इन सभी खबरों को अभिनेता ने मनाने से इंकार कर दिया था लेकिन बाद में अपने घटिया कामों को कबूल करते हुए कहा कि उन्होंने यह अपराध किया है। साल 2011 में उनको सात साल के कारावास की सजा सुनाई गई थी हालांकि बाद में उनको जमानत दे दी गयी थी।



मधुर भंडारकर : मधुर भंडारकर एक राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता बॉलीवुड फिल्मकार है। साल 2004 में बॉलीवुड इंडस्ट्री में तब हलचल मच गई जब प्रीति जैन नाम की एक लड़की ने उन पर साल 1999 से 2004 के बीच 16 बार रेप करने का आरोप जड दिया। लड़की ने आरोप लगाया कि फिल्मों में एक प्रमुख भूमिका देने का वादा करके उन्होंने ऐसा काम किया था। सुप्रीम कोर्ट ने बूतों के अभाव की वजह से लड़की को गलत साबित करते हुए फिल्म निर्माता के खिलाफ लगे आरोपों को खारिज कर दिया था।



अंकित तिवारी : कई सफल रोमांटिक हिट गीत देने वाले अंकित तिवारी यौन उत्पीड़न के मामले में शामिल रह चुके है। 2014 में उन पर 28 साल की युवती पर जो बैकग्राउंड इन एडवरटाइजिंग फिल्ड से थी उस पर कई बार रेप करने का आरोप लगा था। लड़की ने आरोप लगाया था कि शादी के बहाने से उनके साथ रेप हुआ है लेकिन इस केस में अंकित को जमानत दे दी गई थी।



महमूद फारूकी : पीपली लाइव के को प्रोडूसर रहने वाले महमूद फारूकी को भी यौन उत्पीड़न के आरोप के तहत गिरफ्तार किया गया था। वर्ष 2015 में अमेरिका स्थित औरत जो कोलंबिया यूनिवर्सिटी से थी उसको सेक्सुअली परेशान करने का आरोप लगा था। उनसे आरोप लगाया था कि पहले निर्माता ने रिसर्च वर्क में उसकी मदद करने को सहमत हो गया था लेकिन बाद में उसने उसके साथ रेप किया। इस मामले में महमूद फारूकी दोषी पाया गया था।



इंद्र कुमार : तुमको ना भूल पाएंगे फिल्म में सलमान खान के सामने मुख्य विलेन की भूमिका निभाने वाले इंद्र कुमार पर 23 वर्षीय महत्वाकांक्षी अभिनेत्री पर बलात्कार और यौन उत्पीड़न का आरोप लगा था। मॉडल के अनुसार बॉलीवुड की फिल्मों में मुख्य भूमिका दिलाने में मदद के बदले वर्सोवा फ्लैट में साथ रहने के लिए कहा बाद में दो दिनों तक यौन हमला किया उसने यह भी कहा कि एक महीने में उसके साथ तीन बार बलात्कार किया।



मॉडल ने इंद्र पर गर्दन और कंधे पर जलाने और चाकू से चोट और घाव देने का भी आरोप लगाया। अभिनेता ने अपने बचाव में कहा कि यह आम सहमति से बना संबंध था और इसमें कोई दुरुपयोग शामिल नहीं लेकिन मेडिकल रिपोर्टस ने आरोपों की पुष्टि की और उन पर 376 (बलात्कार के लिए सजा) 324 (गंभीर चोट पहुंचाना), 342 (गलत तरीके से बंधक के लिए सजा) और 506 (आपराधिक धमकी) भारतीय दंड संहिता के तहत मुकदमा चला।

और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers