साड़ी से सिड्यूस करने वाली बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियां


आज हम बॉलीवुड अभिनेत्रियों की छवि की बात करें तो ऊँची एड़ी के जूते, तंग कपड़े हॉट फिगर ,सेक्सी बिकनी बॉडी वाली हॉट अभिनेत्री की लुक आँखों के सामने आ जाती है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक दौर वह भी था जब नौ यार्ड साड़ी में सजी खूबसूरत औरत अपने आपको सबसे ग्लैमरस अवतार में पेश कर देती थी और यकीन मानिए उनका लो कट,डीप, बैकलेस ब्लाउज आज भी बिकनी वाली अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देने की क्षमता रखता है।

बॉलीवुड में अधिकतर शिफॉन साड़ी का मिलन बारिश में पानी के साथ किया जाता रहा है। आकर्षक साड़ियों में सजी अभिनेत्रियों को स्क्रीन पर नायक के साथ ग्लैमरस स्टाइल में रोमांस करते देख कर युवाओं के मन मचल जाते है। आज हम बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे है जिन्होंने साड़ी पहन कर नायक के साथ-साथ दर्शको को अपने अदाओं से सिड्यूस कर उनको मूड को रोमांटिक बना दिया था।



रवीना टंडन : रवीना टंडन ने अक्षय कुमार के साथ जोड़ी बनाते हुए 1994 में सुपरहिट फिल्म मोहरा के एक गीत टिप टिप बरसा पानी में अद्भुत केमिस्ट्री स्क्रीन पर पेश की थी। रवीना ने सेक्सी पीली साड़ी और अपने कामुक डांस मूव से दर्शको को बोल्ड कर दिया था। बारिश में अक्की के साथ डांस और पीले साड़ी में लिपटी रवीना की सुडौल बॉडी को आज भी करिश्मा कहते हैं। आज भी जब टिप टिप बरसा पानी ह गीत कही पर भी बजता है तो रवीना की कामुकता आँखों के सामने आ जाती है।



मनीषा कोइराला : 1942 ए लव स्टोरी एक गंभीर विषय पर बनी फिल्म थी और इस फिल्म की स्टार कास्ट काफी प्रतिभाशाली और शानदार थी। मनीषा कोइराला ने इस फिल्म के भावुक बारिश गीत रिमझिम रिमझिम में अपनी लुक में भोलापन दर्शको के सामने परोसा था। पारंपरिक पुरानी लुक में मनीषा आकर्षक के साथ-साथ कामुक भी लगी थी। मनीषा की सुंदरता कामुकता और अनिल के साथ उनकी केमिस्ट्री इस गीत की मुख्य विशेषता थी।



स्मिता पाटिल : अधिकतर दर्शक स्मिता पाटिल को ऑफ बीट फिल्मों और यथार्थवादी भूमिकाओं के लिए जानतें है लेकिन इंडस्ट्री में उनका सेक्सी अंदाज भी देखने को मिला है। सफेद साड़ी और दुबला फिगर और उस पर बारिश में ठुमके लगाती उनकी कमर आज भी दर्शको के मन में कामुकता पैदा कर देती है। स्मिता ने नमक हलाल फिल्म में अमिताभ के साथ आज रपट जाए गीत में हॉट रेन डांस करके सबको चौका दिया था।



करीना कपूर : वर्तमान में बॉलीवुड की सबसे ग्लैमरस अभिनेत्रियों की बात करें तो करीना कपूर खान उनमे से एक है। करीना फैशन ग्लैमरस और बिकनी स्टाइल में भूमिका निभा चुकी है। करीना ने हॉट सेक्सी छोटी ड्रेस के साथ साथ साड़ी में भी अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रही है। भागे रे मन मेरा गीत में बेबो ने लाल साड़ी और नीले रंग के ब्लाउज में अपने हॉट फिगर को बेहद आकर्षक और कामुक रूप में पेश किया था। करीना ने चमेली फिल्म में सेक्स वर्कर की भूमिका निभाने की चुनौती ली थी। इस फिल्म के लिए उन्होंने अपने मेकअप और बॉडी स्टाइल पर कड़ी मेहनत की थी।



सुष्मिता सेन : सुष्मिता सेन की आखिरी यादगार स्क्रीन उपस्थिति की बात करें तो वह फराह खान की मैं हूँ ना फिल्म में थी। इस फिल्म में सुष्मिता सेन ने साड़ी पहन कर एक सेक्सी शिक्षक की भूमिका निभाई थी। फिल्म के हर दृश्य में सुष्मिता काफी हॉट लुक में नजर आई थी लेकिन बात अगर "तुझे जो मैंने देखा" गीत की करें तो वाइब्रेंट प्रिंट्स साड़ी से सजे अभिनेत्री के शरीर और कामुक डांस ने दूर बैठे दर्शको की साँसों को गर्म कर दिया था। इस गीत में हॉट डांस करते हुए सुष्मिता ने शाहरुख खान के साथ रोमांस करते हुए लाजवाब केमिस्ट्री पेश की थी।



कैटरीना कैफ : बॉलीवुड की 'चिकनी चमेली' कैटरीना कैफ के पास साडी के अंदर हिट आइटम गाने की एक अच्छी संख्या है। कटरीना ने अपने कामनीय सुडौल बॉडी का जादू गीतों में बड़ी ही सुदंर तरीके से डाला है। दे दना दन फिल्म के एक गीत में कटरीना बारिश के अंदर कामुक डांस मूव करते हुए गीली हो रही है। इस गीत के अतिरिक्त शीला' और 'चमेली' में गीन साड़ियों में लिपटी सेक्सी कटरीना ने हर किसी को मोहित किया है।



जीनत अमान : हॉट जीनत अमान ने हाय हाय ये मजबूरी गीत के दौरान झूले पर बारिश का आनंद लेते हुए बेहद कामुक डांस किया था। पुष्प नारंगी साड़ी में भीगते हुए अभिनेत्री बहुत ही आकर्षक लग रही थी। जीनत के भीगते बदन पर गीली नारंगी साड़ी ने उनको कामुक अभिनेत्रियों की लिस्ट में टॉप पर पहुंचा दिया था। जीनत के हॉट हुस्न के उपर उनका सिड्यूस करने वाला डांस मूव दर्शकों के लिए इस गीत में एक अतरिक्त लाभ है।



डिंपल कपाड़िया : डिंपल ने अपनी पहली फिल्म बॉबी के साथ ही लाखों दिलों को जीत लिया था। डेब्यू फिल्म के बाद उन्होंने बॉलीवुड से विश्राम ले लिया था। डिंपल को स्क्रीन पर देखने के लिए तड़प रहे प्रशंसकों का सपना तब सच हो गया जब सागर फिल्म के साथ उन्होंने लौटने का फैसला किया। सागर फिल्म के जाने दो ना के गीत में उनकी चमकदार त्वचा और बहुत से स्ट्रिंग वाले ब्लाउज के उपर लाल साडी उनको अधिक सेडक्टिव बना रही थी।



श्रीदेवी : चिपचिपी ब्लू शिफॉन साड़ी में श्रीदेवी का डांस और उपर से अलीशा चेनॉय की कामुक कंठ ने काटे नही कटते दिन और रात गीत गीत को सबसे अधिक सिड्यूस करने वाला बॉलीवुड गीत बना दिया था। इस कामुक गीत के अंदर श्रीदेवी के कातिलाना अंदाज की बात करें तत बह दर्शको के दिलो दिमाग में आज भी तरो ताजा है। बॉलीवुड में दर्शको की कई पीढ़ियों ने इस गीत को सबसे सबसे हॉट गीतों में से एक है।



माधुरी दीक्षित : माधुरी दीक्षित के सेडक्टिव डांस मूव वाले गीतों की बात करें तो उसकी एक लंबी लिस्ट निकल जायेगी लेकिन हॉट गीत धक धक करने लगा उनका साडी में सबसे हॉट गीत है। फिल्म इंडस्ट्री में उनको इस गीत की वजह से धक धक गर्ल का ख़िताब भी मिला हुआ है। अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित अभिनीत फिल्म बेटा के इस गीत में दर्शको के सामने उत्कृष्ट हॉट केमिस्ट्री पेश की थी। माधुरी की साड़ी ड्रापिंग स्टाइल और उनकी सिड्यूस करने वाला डांस मूव आज भी पुरुषो का ध्यान भटकाने में सक्षम है।