मिसकैरेज का दर्द सहने वाली अभिनेत्रियां

Views:64

किसी भी महिला के लिए माँ बनना दुनिया का सबसे बड़ा सुखा है क्योकि आज इस ख़ुशी को प्राप्त करने के लिए आईवीएफ सहित कई नई तकनीको का प्रयोग करते है और जो औरते प्रक्रतिक रूप से माँ बनती है वह खुद को बहुत भाग्यशाली समझती है। जब भी कोई माँ बच्चे की प्लानिंग कर रही होती है और गलती से गर्भपात जैसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना का सामना करना पड़ता है तो उनकी सारी ख़ुशी दूर हो जाती है.ऐसा नही है कि मिसकैरेज सामना सिर्फ आम लोगो को ही करना पड़ता है बॉलीवुड स्टार्स में भी कुछ ऐसे टॉप सितारें है जिन्होंने गर्भपात का दुःख सहन किया है।



काजोल : काजोल बॉलीवुड की टॉप फेमस और प्रशंसनीय एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल रही है। वर्तमान में सुपर स्टार अजय देवगन से शादी करके दो प्यारे बच्चों की माँ बन चुकी है। वर्तमान में उनकी एक बेटी न्यास और एक बेटा युग है। इन दो सुंदर बच्चों की माँ बनने से पहले साल 2001 में मिसकैरेज का सामना कर चुकी है। काजोल को एक्टोपिक गर्भावस्था के कारण गर्भपात का सामना करना पड़ा था और उनका एक ऑपरेशन हुआ था लेकिन आज दो बच्चों के साथ वह एक खुशहाल जीवन जी रही है।



किरण राव : किरण राव आमिर खान की दूसरी पत्नी हैं। इस कपल के साथ गर्भपात की दुर्भाग्यपूर्ण घटना साल 2009 में हुई थी। आमिर ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर सार्वजनिक रूप से देते हुए लिखा था कि एक "बुरी खबर है किरण और उन्होंने अपने बच्चों को खो दिया है। इस कपल ने दो माह तक संघर्ष किया था और सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद वह मिसकैरेज टालने में असमर्थ रहे थे। आज किरण और आमिर सरोगेट के जरिए एक बेटे के माता-पिता हैं।



शिल्पा शेट्टी : शिल्पा शेट्टी ने बिजनेसमैन राज कुंद्रा से विवाह किया था। प्रेगनेंसी के पहले तिमाही में उन्होंने मिसकैरेज के दर्द को सहन करना पड़ा था। यह सब शादी के जल्द बाद ही हुआ था। आज शिल्पा और राज वियान राज कुंद्रा के गर्वित पेरेंट्स है। शिल्पा ने दोस्त से बात करते हुए कहा था कि शुरुआत में उनको गर्भपात का सामना करना पड़ा था इसलिए वियान के जन्म के समय राज और शिल्पा ने इस खबर को तिमाही तक जाहिर नही होने दिया था।



डिंपी गांगुली : डिंपी गांगुली 2010 में रियल्टी शो के माध्यम से राहुल महाजन से शादी की थी और साल 2011 में मिसकैरेज का दुःख झेलना पड़ा था और उसके कुछ वर्षों बाद यह कपल अलग हो गए थे।



नताशा : नताशा ने साल 2005 में बॉलीवुड फरदीन खान से शादी की थी। आपको बता दे नताशा एक्ट्रेस मुमताज की बेटी है। इस दंपति को 2012 में जुड़वा बच्चों की उम्मीद थी लेकिन इस कपल को मिसकैरेज का दर्द से सामना हो गया था। इस दंपति को 2013 में डायना इसाबेला खान नाम की एक बच्ची का आशीर्वाद प्राप्त हुआ था।



रश्मी देसाई : रश्मी देसाई की शादी नंदीश संधु से 2012 में हुई थी। लोकप्रिय टीवी अभिनेत्री को शादी के एक साल बाद में गर्भपात का सामना करना पड़ा था उन्होंने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारें में नच बलिए 7 के रियल्टी शो मंक कबूल किया था।

और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers