इन फिल्मों में शाहरुख खान ने दूसरों की मंगेतर संग किया रोमांस

Views:717

बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान इनुद्स्ट्री में रोमांस के किंग कहे जाते है और वह जिस लड़की के पीछे पड़ जाते है उसे आखिर में हासिल ही कर लेते है फिर वह चाहे किसी की मंगेतर ही क्यों न हो। शाहरुख की आने वाली फिल्म हैरी मेट सेजल में किसी की मंगेतर अनुष्का शर्मा को उससे चुरा लेते है। आपको बता दे यह पहला मौका नही है जब ऑन स्क्रीन पर मंगेतर लड़की ने अपने होने वाली पति को छोड़कर सुपर स्टार शाहरुख का साथ थाम लिया हो।



आइयें जानतें है किन किन फिल्मों में शाहरुख ने दूसरे की मंगेतर को अपना दीवाना बना दिया हो।



दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे : साल 1995 में रिलीज हुई महा सुपर हिट रोमांटिक फिल्म डीडीएलजे ने बॉक्स ऑफिस पर कई इतिहास बना दिए है। दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे फिल्म ने नई तरह की लव स्टोरी को दुनिया में सामने रखा है। राज और सिमरन की प्रेम कहानी यूरोप में खिली थी और सुखद अंत पंजाब में हुआ था। कुलजीत की मंगेतर सिमरन पर राज का जादू चल जाता है और वह कुलजीत को छोड़कर राज के साथ ट्रेन पर उसके साथ निकल जाती है।



परदेस : साल 1997 में सुभाष घई द्वारा डायरेक्ट फिल्म परदेस में शाहरुख खान ने अपर्वा अग्निहोत्री की महिमा चौधरी को लुभाया था। महिमा ने एक देसी लड़की की भूमिका में थी जबकि अपूर्व एनआरआई थे और अपनी मंगेतर की मौके बेमौके बेइज्जती करता रहता है जबकि विदेश में शाहरुख के रूप में उसको एक अच्छा दोस्त मिलता है और बाद में दोनों की दोस्ती अंत में प्यार में बदल जाती है।



दिल तो पागल है : 1997 रिलीज हुई दिल तो पागल है फिल्म में शाहरुख ने खिलाड़ी अक्षय कुमार से उनकी मंगेतर को चुरा लिया था। राहुल और पूजा एक नृत्य स्टूडियो में मिलते हैं और वह उसके प्यार में पड़ जाती है लेकिन उसकी सगाई बचपन में अजय से हुई होती है। राहुल की प्रेम कहानी का अंत सुखद निकलता है और अजय ख़ुशी ख़ुशी उनका दोस्त बन जाता है।



कुछ कुछ होता है : इस फिल्म में एक बार फिर काजोल अपने मंगेतर को छोड़ कर शाहरुख़ के साथ चल देती है। राहुल और अंजली दोनों पक्के दोस्त है लेकिन एक समय आता है जब अंजली राहुल के प्यार में पड़ जाती है लेकिन राहुल किसी और से प्यार करता है और दोनों की शादी हो जाती है। स्टोरी में ट्विस्ट आता है और दोनों दोस्त फिर मिलते है लेकिन इस बार अंजली सलमान खान की मंगेतर के रूप में मिलती है। सलमान अंजली से शादी करने वाले ही होते है लेकिन राहुल का जादू चलता है और अंजली राहुल की पक्षधर बन जाती है।



वीर जारा : 2004 में रिलीज इस फिल्म में शाहरुख खान किसी दूसरे की मंगेतर छिनने के लिए पाकिस्तान तक चले जाते है। जारा बनी प्रीति जिंटा पाकिस्तानी लड़की की भूमिका में थी जो भारत की यात्रा पर आती है जबकि वायुसेना का पायलट शाहरुख उसके प्यार में गिर जाता है। पाकिस्तान वापिस लौटने पर रजा शराज़ी (मनोज वाजपेयी) के साथ उनकी शादी होने ही वाली थी कि जारा के नौकरानी दोस्त वीर को पाकिस्तान बुला लेती है। मनोज इस बात को आसानी से पचा नही पाता है और अपनी चाल से वीर को उम्र भर के लिए जेल में कैद करवा देता है। इस फिल्म का अंत भी अच्छा होता है शाहरुख और प्रीटी बुजर्ग होने पर एक दूसरे को मिलते है।

और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers