मिस इंडिया का ताज पहनने के बाद एक्टिंग में झंडे गाड़ने वाली अभिनेत्रियां

Views:689

हर साल ब्यूटी प्रितियोगिता में शामिल होने वाली कई लड़कियां बॉलीवुड में एंट्री कर लेती है लेकिन इनमें बहुत कम ऐसी होती है जिनको ब्यूटी का क्राउन और बॉलीवुड में टॉप की एक्ट्रेस का ख़िताब प्राप्त होता है। सुष्मिता सेन ऐश्वर्या राय और प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड की कुछ टॉप एक्ट्रेसस है जो दोनों जगह विनर बनने में सफल हुई है। निश्चित ही इन अभिनेत्रियों का नाम प्रेरणा के लिए लिया जा सका है। आइयें आज कुछ ऐसी बॉलीवुड ग्लैमरस दिवा के बारें में जानतें है जो मॉडलिंग के बाद अभिनय में भी बेमिसाल रही है।



नूतन बहल : महान एक्ट्रेस नूतन ने सुंदरता और दिमाग की लड़ाई वाला मिस इंडिया का ताज 1952 में जीता था। नूतन को भारतीय सिनेमा में एक टॉप बेहतरीन अभिनेत्री के रूप में जाना जाता है। उन्होंने लगभग चार दशक तक कई ब्लॉबस्टर्स फ़िल्में दी थी और अपने बेहतरी परफॉरमेंस के दम पर कई फिल्मफेयर अवार्ड जीते थे। साल 1974 में उनके लाजवाब योगदान के लिए पद्म श्री से उनको सम्मानित किया गया था। आपको बता दे नूतन ने 14 साल की उम्र में बाल कलाकार के रूप में ही अभिनय में डेब्यू कर लिया था।



जूही चावला : बबली जूही ने साल 1984 में मिस इंडिया का क्राउन जीता था। वर्ष 1984 से लेकर आज तक वह दर्शकों को अपनी तरफ आकर्षित करने में लगातार कामयाब होती रही है। क्यूट किलर स्माइल वाली जूही ने अपने एक्टिंग करियर में लगभग हर तरह के रोल निभा चुकी है। कन्नड़ तेलुगु ,पंजाबी बंगाली मलयालम तमिल फिल्म के अतिरिक्त वह टीवी पर वह सक्रिय रही है। इन सिनेमा के बाद आज का आधुनिक सिनेमा बन चुकी वेब सीरिज फिल्म में वह कैमियो करती हुई नजर आएंगी।



सुष्मिता सेन : सुष्मिता सेन ने 19 वर्ष की उम्र में मिस यूनिवर्स खिताब  वर्ष 1994 में जीता था। सुष्मिता यह क्राउन पहनने वाली पहली भारतीय थी। मिस यूनिवर्स का ताज पहनने वाली सुष्मिता ने खुद को बॉलीवुड में एक सफल एक्ट्रेस के रूप में स्थापित किया इसके अतरिक्त एकल मां बनाने की क्षमता भी दिखाई। उन्होंने 2 बच्चे गोद लिया है। सुष्मिता आज एक सफल एक्ट्रेस ,प्रोडूसर और उद्यमी बन गयी है।



ऐश्वर्या राय : ऐश्वर्या राय मिस वर्ल्ड का ख़िताब जीतने वाली दूसरी एक्ट्रेस है। विश्व स्तर पर भारत और अपनी एक अलग छवि बनाने वाले भारतीय चेहरों में शामिल है। ऐश्वर्या को भारत सरकार द्वारा 2009 में पद्म श्री मिला था इसके अतिरिक्त भारत के बाहर उनको फ्रांस सरकार द्वारा 2012 में ऑर्ड्रे डेस आर्ट्स एट देस लेट्रेस के साथ सम्मानित किया गया है।



प्रियंका चोपड़ा : प्रियंका चोपड़ा को आज बॉलीवुड की सफल एक्ट्रेस है। प्रियंका पहली भारतीय अभिनेत्री है जिनको एक ग्लोबल स्टार के रूप में स्वीकार कर लिया गया है। प्रियंका 2000 में मिस वर्ल्ड और मिस वर्ल्ड कॉन्टिनेंटल क्वीन ऑफ ब्यूटी एशिया और ओशिनिया का ताज पहन चुकी है। हमारी यह पोस्ट लिखे जाने तक प्रियंका के बाद अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में कोई भी भारतीय महिला सफल नही हुई है। प्रियंका बाल अधिकार के लिए यूनिसेफ सद्भावना के लिए ब्रांड एम्बेसडर है।

और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers