बी-टाउन दुनिया के सबसे महंगे तलाक

Views:1182

बॉलीवुड इंडस्ट्री अपनी फिल्मों से अधिक लव स्टोरी और ब्रेकअप के लिए चर्चित रहती है। बॉलीवुड में जहाँ रोमांस है वह सबसे दुखद यह भी है की तलाक में कई सितारों के दिल टूटने के साथ साथ पॉकेट भी अधिक ढीली हो जाती है। प्यार के बाद शादी में रिश्ता बड़ा सुहावाना लगता है लेकिन जब भत्ते की बात आती है तो अक्सर कपल अदालत का दरवाजा पर पहुंचते है।

बॉलीवुड में वैसे तो अधिकतर कपल आपसी सहमति से तलाक ले लेते है और रकम पर चुप्पी कायम रखते है, कई बार यह रकम इतनी बड़ी होती की इसके बारें में हम और आप सोच भी नही सकते है। आइयें जानतें है बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक लेने वाले जोड़ी के बारें में:



रितिक रोशन और सुजैन खान : बॉलीवुड की सबसे रोमांटिक आदर्श मैरिड कपल रितिक रोशन और सुजैन खान की 13 साल की लंबी शादी आधिकारिक तौर पर 2013 में समाप्त हो गयी थी। रितिक और सुजैन की तलाक वाली अफ़वाहों पर यकीन करें तो सुजैन ने ऋतिक से अलग होने के लिए 400 करोड़ रुपये मांगे थे लेकिन ऋतिक 380 करोड़ रुपए भुगतान करने के लिए ही सहमत हुए थे। ऋतिक सुजैन के तलाक़ को बॉलीवुड का सबसे महंगा तलाक़ माना जाता है।



करिश्मा कपूर और संजय कपूर : करिश्मा कपूर और संजय कपूर की मैरिज एक हाई प्रोफाइल शादी थी लेकिन दुःख की बात यह थी की यह शादी भी टूट गयी और करिश्मा को अलिमोनी के रूप में संजय के पिता का मुंबई वाला घर और बच्चो की परवरिश के लिए 10 लाख रुपए मासिक खर्च और संजय ने करिश्मा के लिए 14 करोड़ रुपये के बांड खरीदे थे।



प्रभुदेवा और रामलाथ : बॉलीवुड के जाने माने डांसर और प्रोडूसर प्रभुदेवा ने अपनप पत्नी रामलाथ से 2011 में तलाक़ लिया था। इस तलाक़ में प्रभुदेवा ने अपनी पत्नी को वन टाइम गुजारे भत्ते के रूप में 10 लाख रुपए दो महंगी कारें और 20-25 करोड़ रुपए का विला दिया था।



संजय दत्त और रिया पिल्लई
: इन दोनों बॉलीवुड लवबर्ड्स का तलाक 1998 में तब हो गया था जब रिया ने टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस से मुलाकात की थी। अफवाह है की संजय उस समय भी रिया की फाइनेंस का ध्यान रख रहे थे जब लिएंडर के साथ उनका बच्चा था। तलाक हर्जाने के रूप में रिया ने 8 करोड़ रुपए और महंगी कार प्राप्त की थी।



फरहान अख्तर और अधुना अख्तर भावनी : इस जोड़ी ने 16 साल तक शादी में रहने के बाद एक दूसरे से अलग होने का फैसला लिया जाहिर है उनकी स्टाइलिस्ट अधुना पत्नी 10,000 वर्ग फुट के बैंडस्टैंड बंगले 'विपश्यना को भत्ते के रूप में लेने की इच्छा व्यक्त की थी। बॉलीवुड का यह तलाक सबसे महंगे तलाक की लिस्ट में शामिल है।



आदित्य चोपड़ा और पायल खन्ना : इस तलाक की राशि का खुलासा नही हुआ है लेकिन इसे बी-टाउन में सबसे महंगा तलाक के रूप में गिना जाता है।

और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers