सिकंदर महान,जूलियस सीजर,चंगेज खान, नेपोलियन, मुसोलिनी और हिटलर को बिल्लियों की भीड़ से डर लगता था

Views:180899


ग्रीक के सिकंदर,फ्रान्स के नेपोलियन,इटली का एक राजनेता मुसोलिनी और जर्मन राजनेता हिटलर के बीच आपको कोई समानता पूछी जाए तो निश्चित ही आपका यही कहना होगा। ये सब इतिहास के सबसे महान और बड़े तानाशाह थे इनके अंदर दुनिया पर अपना प्रभुत्व स्थापति करने की प्यास दिमाग में इतनी अधिक थी कि इन्होने उसके लिए अपनी ही आम जनता पर अत्याचार करने से भी परहेज नही किया।





यकीनन इन शासकों के अंदर सत्ता कायम रखने के ये विचार एक समान थे लेकिन इसके अतिरिक्त भी एक ऐसी समानता भी इन सब शासकों में थी जिसके बारे सुनकर आपको भरोसा नही होगा दुनिया जीतने का सपना रखने वाले ये शासक बिल्लियों से डरते थे।


हर मुसीबतों का डट कर सामना करने वाले ये तानाशाह सकारात्मक विचारों और मानसिक रूप से काफी मजबूत होने के बावजूद इनका मन बिल्लियों की भीड़ का सामना नही कर पाता था। इन सभी तानाशाह शासकों के मन में बिल्लियों की भीड़ देखते ही अजीब सा डर पैदा हो जाता था।


बिल्लियों की भीड़ का खौफ सिर्फ दुनिया के टॉप तानाशाह सिकंदर, नेपोलियन, मुसोलिनी और हिटलर के अंदर ही नही था। बिल्लियों के झुंड का डर इनके अतिरिक्त मंगोल शासक चंगेज़ ख़ान और रोमन तानाशाह शासक जुलियस सीसर के मन में भी रहा था।