फेसबुक से मार्क ज़ुकेरबर्ग को ब्लॉक करना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है

Views:42934


सबसे बड़ी सोशल वेबसाइट बन चुकी फेसबुक एक सुविधा ब्लॉक करने की देती है जिससे आप किसी भी अवांछित फ्रेंड को अपने अकाउंट से ब्लॉक कर सकते है पर क्या अपने इस सुविधा का प्रयोग कभी मार्क ज़ुकेरबर्ग के लिए किया है इस सवाल के साथ आपके मन में भी फेसबुक के मालिक मार्क ज़ुकेरबर्ग को ब्लॉक करने की जिज्ञासा बढ़ी होगी। आइये हम आपको बताते है कि क्या होता है जब आप अपने फेसबुक अकाउंट से मार्क ज़ुकेरबर्ग को ब्लॉक करने जाते है।





जब आप अपने फेसबुक अकाउंट से मार्क ज़ुकेरबर्ग को ब्लॉक करते है तो आपके सामने एक पॉप अप सन्देश आता है जिस पर लिखा होता है इस प्रोफाइल को अभी ब्लॉक नही किया जा सकता है।


इन मेसेज के नीचे दो अन्य संदेश होते है जिसके प्रथम संदेश आपको कहा जा रहा होता है कि आप इस प्रोफाइल और पेज को कम्पनी के मानकों के खिलाफ होने पर महसूस करते है फिर ही आप रिपोर्ट कर सकते है और दूसरा संदेश आपके लिए यें होता है कि कही आपने गलती से ब्लॉक सुविधा का चयन तो नही कर लिया है कृपया हमें बताएं।





बार-बार प्रयास करने पर  सॉरी ब्लॉकिंग सिस्टम ओवरलोड का मेसेज आ जाता है। वैसे वर्तमान में मार्क ज़ुकेरबर्ग के 33,151,532 फॉलोवर है पर अभी तक यह तय नही हो सका है उनको कितने लोग ब्लॉक करना चाहते है और यह तय हो भी नही सकता है क्योकि फेसबुक से मार्क ज़ुकेरबर्ग से ब्लॉक करना मुश्किल ही नही नामुमकिन है।