अमेरिका में महिलाओं पर लागू अजब गजब कानून

Views:161766


अमेरिका शुरू से खुद को सबसे सभ्य और विकसित देश मानता है पर दुनिया के सबसे ताकतवर देश कहे जाने वाले अमरीका में औरतों के लेकर कानून भी बड़े अजब गजब है जिनको सुनकर आपको विश्वास नही होगा लेकिन महिलाओं को लेकर अमेरिका में यें कानून आज भी बरकार है।



  • अमरीका के मिशिगन राज्य के कानून के अनुसार इस राज की सभी विवाहित महिलाएं अपने पति की इजाजत के बगैर अपने बाल नही कटवा सकती है। विवाहित औरतों का अपनी मर्जी से हेयर स्टाइल पसंद कर बाल कटवाना इस राज्य में कानून का उल्लंघन माना जाता है।




  • विवाह के लिए लड़कियों को अकसर लड़के ही प्रपोज करते है लेकिन यदि कोई महिला किसी पुरुष को शादी के प्रपोज करना है तो उसे अमेरिकी के डेलावेयर क्षेत्र से बाहर जाना होगा क्योकि अमरीका के डेलावेयर के कानून के अनुसार कोई भी लड़की अपनी शादी के लिए लड़के को प्रपोज नही कर सकती है लेकिन अगर वह ऐसा करती है तो अमरीकी कानून नियमों के तहत उस पर करवाई करता है।




  • अमीरका में मिनेसोटा की बात करें तो यहाँ औरत और पुरुष अपने अंडरगारमेंट कपडे एक साथ नही सुखा सकते है।




  • अमेरिका में जाने माने शहर न्यू मेक्सिको के कानून की मान्यता अनुसार कोई भी महिला वैक्स कराए बिना सार्वजनिक स्थल पर नही आ सकती है। अगर किसी महिला को वैक्सिंग करने में रूचि नही है तो वह सार्वजनिक स्थानों पर उपस्थित नही हो सकती है। वैक्सिंग के बिना सार्वजनिक स्थल पर शामिल होने पर महिला के ऊपर सख्त कारवाई की जाती है।




  • कैलिफोर्निया के कार्मेल शहर की औरतें आपको कभी भी ऊंची हील की जूती पहनने नजर नही आयेंगी क्योकि यहाँ न तो सडकें इतनी अच्छी है कि वह ऊंची हील की सैंडल पहन सके और ना ही यहाँ का कानून महिलाओं को ऐसा करने की इजाजत देता है।