रीमा सेन के करियर के बेस्ट परफॉरमेंस वाली मूवी

Views:66

रीमा सेन बॉलीवुड और टॉलीवुड इंडस्ट्री का एक फेमस नाम है। रीमा तमिल, तेलुगु फिल्मों में अपने अभिनय और बोल्डनेस के लिए प्रसिद्ध है लेकिन उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी कई मुख्य भूमिकाएं निभाई है। 29 अक्टूबर 1981 को कोलकाता के एक आम फैमिली में जन्म लेने वाली इस एक्ट्रेस अपनी कड़ी मेहनत से इस मुकाम को हासिल किया है।



वर्तमान की बात करें तो 2012 में एक बिजनेसमैन से शादी की थी और साल 2013 में 22 फ़रवरी के दिन उनको पुत्र की प्राप्ति हुई है। सिनेना और घर में बेहतरीन तालमेल रख काम करने वाली 36 वर्षीय रीमा ने अपने करियर में कौन से ऐसी भूमिकाएं निभाई जिसके लिए हमेशा उनको याद किया जाएगा आइयें उन फिल्मों के बारें में जानतें है।



मिन्नले : वर्ष 2001 में रिलीज ही इस फिल्म के लिए रीमा को बेस्ट फीमेल डेब्यू फिल्मफेयर पुरस्कार दिया गया था। यह फिल्म बॉलीवुड फिल्म रहना है तेरे दिल में की रीमेक थी। इस फिल्म को वेलेंटाइन डे पर रिलीज किया गया था और इसमें कोई शक नही है कि साउथ में यह फिल्म बड़ी हिट साबित हुई थी।



चेल्लमाई : 2004 में रिलीज होने वाली उनकी यह फिल्म दूसरी बड़ी हिट फिल्म थी। इस फिल्म को गाँधी कृष्णा द्वारा डायरेक्ट किया गया था और यह फिल्म एक ब्लॉकबस्टर मूवी थी।



वल्लवन : रीमा सेन ने इस फिल्म में अपनी इमेज से हटकर एक अलग तरह की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में वह खलनायक बनी थी और उनको सर्वश्रेष्ट खलनायिका का अवार्ड भी मिला था। साल 2006 में वल्लवन फिल्म में वह एक मनोरोगी और अहंकारी औरत के रोल में थी।



आयिरथी ओरुवन : मराठी ओरुवन में उन्होंने एक बुद्धिमान अधिकारी अनिता पंडियन की भूमिका निभाई थी। 2010 में रिलीज इस मूवी में उनके बेहतरीन रोल के लिए उनको सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री फिल्मफेयर पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री विजय पुरस्कार के लिए नॉमिनेशन में रखा गया था।



गैंग्स ऑफ वासेपुर : साल 2012 में रिलीज इस फिल्म में रीमा सेन द्वारा निभाई दुर्गा की भूमिका को भुलाया नही सकता है। रीमा सेन ने इस फिल्म में अपनी कातिल सेक्स अदाओं से बॉलीवुड के दर्शकों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया था।

और गॉसिप पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers