दक्षिण की स्टार अभिनेत्रियां जो बॉलीवुड में हुई असफल

Views:41

श्रुति हसन, तमन्ना भाटिया, और श्रिया सरन यह सभी साउथ इंडस्ट्री के बड़े नाम है। आमतौर पर माना जाता है कि यह अभिनेत्रियां जिन फिल्मों में होती है उसके सफल होने के चांस बहुत अधिक हो जाते है। दक्षिण फिल्म इंडस्ट्री में यह अभिनेत्रियां फ़ीस की अधिक मांग रखती है इसके अतरिक्त जब भी तमिल और तेलुगू इंडस्ट्री में लोगो से अपने फेवरेट एक्ट्रेसस का नाम बताने को कहा जाता है तो वह बेहिचक इन अभिनेत्रियों का नाम लेते है।



साउथ इंडस्ट्री में इन हीरोइनों के पास बड़ी हिट देने का अपना क्रेडिट भी है और तो और इन अभिनेत्रियों ने अपने प्रदर्शन के बल पर अवार्ड भी प्राप्त किए है लेकिन यह सफल अभिनेत्रियां साउथ इंडस्ट्री के बाहर उतनी सफल नही हो पाई है जितनी योग्य है। आइयें आज हम साउथ की उन हिट एक्ट्रेस के बारें में जानतें है जो बॉलीवुड में वह मुकाम हासिल नही कर सकी है जिसकी वह हकदार थी।

श्रुति हसन : श्रुति हसन एक स्टार फैमिली से आती है। आज श्रुति ने साउथ इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है, उनकी गिनती साउथ की खुबसूरत और कामयाब एक्ट्रेस में होती है वेधलाम, सरदार गब्बर सिंह, श्रीमानथुडू और सिंघम 3 जैसी बड़ी हिट फिल्मों का वह अहम हिस्सा रही है। श्रुति साउथ इंडस्ट्री के साथ साथ बॉलीवुड में भी सक्रिय रहती है लेकिन बॉलीवुड में उनका भाग्य अधिक तेज नही है। हाल ही में वह बॉलीवुड की बड़ी बजट वाली मूवी जैसे गब्बर इज बैक, रॉकी हैंडसम, रमैया वस्तावैया और बहन होगी तेरी जैसी फिल्मों में लीड रूप से थी लेकिन उनको काम की कही में समीक्षकों ने खुलकर तारीफ़ नही की है, बॉलीवुड में कई फ़िल्में करने के बावजूद आज भी वह उस मुकाम के आधे तक भी नही पहुँच पायी है जो मुकाम उनका साउथ इंडस्ट्री में है।



तमन्ना भाटिया : बाहूबली: द शुरुआत में उनकी भूमिका की जमकर तारीफ़ हुई है। आज तमन्ना को साउथ की सबसे पॉपुलर अभिनेत्री की लिस्ट में रखा जाता है। इस फिल्म के अतरिक्त ऊपिरी मूवी में भी भी तमन्ना की एक्टिंग की जमकर तारीफ़ हुई थी। साउथ की इस टॉप प्रतिभाशाली अभिनेत्री को बॉलीवुड में पर्याप्त अवसर मिले लेकिन बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस पर उनकी फ़िल्में और वह खुद वह धमाल नही मचा सकी। चाँद सा रोशन चेहरा और हिम्मतावाला मूवी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी।



राकुल प्रीत सिंह : राकुल प्रीत सिंह की हाल ही में नागा चैतन्य के साथ रिलीज नई फिल्म रंरनदोई वेदुका चुद्दम में उन्होंने जमकर प्रशंसा बटोरी है। राकुल सुपर हिट तेलुगु मूवी ध्रुवा का भी हिस्सा थी इसके अतरिक्त वह जल्द ही महेश बाबू के साथ एक बड़ी बजट वाली फिल्म स्पाई-डर में दिखाई देंगी, बॉलीवुड परियोजनाओं की बातें करें तो वह दिव्य खोसला कुमार द्वारा डायरेक्ट मूवी यारियां में दिखाई दी थी लकिन यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी।



श्रिया सरन :
श्रिया सरन साउथ का एक ग्लैमरस और क्यूट फेस है। वह साउथ में अधिक कमाई करने वाली रजनीकांत अभिनति मूवी शिवाजी की लीड अभिनेत्री थी। उन्होंने नागार्जुन के साथ मनाम फिल्म की थी जो बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी हिट फिल्म साबित हुई थी। वह जल्द ही नंदामुरी बालकृष्ण की फिल्म में पूर्ण जगन्नाथ के साथ स्क्रीन शेयर करेंगी। श्रिया की बॉलीवुड फिल्मों की बात करें तो वह तूझे मेरी कसम के अतरिक्त गली गली में चोर है, जिला गाजियाबाद और दृश्यम में नजर आ चुकी है। दृश्यम उनकी एक हिट फिल्म थी लेकिन फिल्मों में उनको वह तारीफ़ सुनने को नही मिली जो साउथ में मिलती है।



पूजा हेगड़े : पूजा हेगड़े साउथ इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम बन चुका है। यद्यपि उनके पास कोई बड़ी हिट फिल्म देने का क्रेडिट नही है लेकिन भी उनका एक बड़ा प्रशंसक वर्ग है जो उनको स्क्रीन पर देखना पसंद करता है। बहुत जल्द ही उनको आलु अर्जुन के साथ एक फिल्म में मुख्य भूमिका निभाते हुए देखा जाएगा। पूजा बॉलीवुड में भाग्यशाली नही है वैसे तो उनकी डेब्यू फिल्म सुपरस्टार रितिक रोशन की फिल्म मोहनजोदड़ो मूवी से हुई थी। इस फिल्मो को बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर आशुतोष गोवारीकर ने किया था लेकिन इसके बावजूद उनको नकारात्मक समीक्षा प्राप्त हुई और बड़े बजट वाली यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गयी थी।

और गॉसिप पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers