इन टीवी स्टार्स की पढ़ाई की डिग्री के बारे में जानकार आप सोच में पड़ जाएंगे

Deepika Singh, Devoleena Bhattacharjee, Divyanka Tripathi , Tejaswi Prakash Wayangankar, Shama Sikander , Preetika Rao, Kavita Kaushik , Drashti Dhami , Nia Sharma, Paridhi Sharma, Surbhi Jyoti, Sakshi Tanwar, Anas Rashid, Gunjan Utreja, Harshad Arora, Karan Patel, Ram Kapoor, Varun Kapoor, Ravi Dubey, Rohit Roy, Aamir Ali, Ronit Roy, Karan Singh Grover, Rannvijay Singh, Siddharth Arora

Views:841

अगर आपको लगता है कि आपके टीवी स्टार कम पढ़े लिखे या सामान्य डिग्री ली हुई है तो आपकी यह सोच पूरी तरह से गलत है। आपको बता दे आपके टीवी स्टार बहुत योग्य है और तो और उनमें से कुछ ने विदेशी जाकर भी डिग्री प्राप्त की है। टीवी इंडस्ट्री से जुड़े कई कलाकार इतने योग्य है कि आपको उनकी स्टडी योग्यता देखकर आश्चर्यचकित हो जायेंगे।



इसमें कोई संदेह नही है कि टीवी स्टार हमारा मनोरंजन करके पैसे कमाते है लेकिन उन्होंने अपने करियर को बेहतर करने के लिए कड़ी मेहनत करते हुए पढाई पूरी की है और आज वह सभी सुशिक्षित स्टार कलाकार है।

टीवी पर सबसे ज्यादा पढ़ी लिखी अभिनेत्रियां

दीपिका सिंह : दीया और बाती धारावाहिक में संध्या सूरज राठी की भूमिका निभाने वाली दीपिका ने एमबीए की डिग्री ले रखी है। दीपिका ने अपनी एमबीए की पढ़ाई पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी से पूरी की थी।



देवोलीना भट्टाचार्य : एक्ट्रेस देवोलीना भट्टाचार्य साथ निभाना साथियां में गोपी एहम मोदी/ कृष्णा रहेजा/ जग्गी मोदी की भूमिका निभा रही है। असम में पैदा होने वाली इस एक्ट्रेस ने एनआईएफटी दिल्ली से ज्वेलरी डिजाइनिंग की स्टडी की है। आपको बता दे देवोलीना ने कॉमर्स में अपनी ग्रेजुएशन डिग्री ले चुकी है।



दिव्यांका त्रिपाठी : टीवी की टॉप एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी ने अपनी उच्च शिक्षा को नूतन कॉलेज से पूरा किया है। दिव्यांका ने माउंटेनियरिंग का अध्ययन उत्तरकाशी में नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनियरिंग से से कर चुकी है पर्वतारोहण कोर्स के अतरिक्त भोपाल राइफल अकादमी से राइफल शूटिंग कोर्स भी किया है।



तेजस्वी प्रकाश वैंगंकरण : 'स्वरागिनि-जोड़ी रिश्तों के सुर में रागिनी का रोल निभाने वाली तेजस्वी अपनी स्टडी के अनुरूप एक इंजीनियर हैं। तेजस्वी ने इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की हुई है।



शमा सिकंदर : शमा सिकंदर ये मेरी लाइफ है के अतरिक्त वर्तमान में माया वेब सीरिज में अपने हॉट सीन्स की वजह से सुर्ख़ियों में है। शमा की शिक्षा पर एक नजर डाले तो मुंबई में रोशन तनेजा स्कूल ऑफ एक्टिंग से ग्रेजुएशन कर चुकी है। शमा ने साल 1998 में ही प्रेम अगन फिल्म के साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू कर चुकी थी।



प्रीतिका राव : बेइंतेहा की आलिया उर्फ़ प्रीतिका राव की शिक्षा की बात करें तो मुंबई विश्वविद्यालय से इतिहास में स्नातक हैं। प्रीतिका इंडियन मॉडल एक्ट्रेस राइटर होने के साथ साथ सिंगर की भूमिका निभा चुकी है।



कविता कौशिक : एफआईआर प्रसिद्धि कविता कौशिक उर्फ चंद्रमोची चौटाला एक फिलोसोफी में स्नातक है।



दृष्टि धामी : मधुबाला और दिल मिल गए सीरियल की वजह से घर घर अपनी पहचान बनाने वाली दृष्टि धामी ने समाजशास्त्र में डिग्री ले चुकी है।



निया शर्मा : वर्तमान में टीवी पर निया शर्मा बहुत फेमस नाम है। निया के एशिया के सबसे सेक्सी महिला का ख़िताब होने के साथ साथ पढाई में उनके मास कम्युनिकेशन और जर्नलिज़म की डिग्री है।



परिधि शर्मा : टीवी जगत में जोधा नाम से मशहूर अभिनेत्री परिधि शर्मा एमबीए की डिग्री ले चुकी है।



सुरभि ज्योति : कुबूल है की जोया की पढ़ाई की बात करें तो वह अंग्रेजी में मास्टर है। सुरभि टीवी सीरियल के अतरिक्त बॉलीवुड और पंजाबी फिल्म में भी सक्रिय है।



साक्षी तंवर : बड़े अच्छे लगते है कि प्रिय उर्फ़ साक्षी तंवर की क्वालिफिकेशन की बात करें तो वह लेडी श्री राम कॉलेज, दिल्ली से ग्रेजुएशन कर चुकी है।



टीवी पर सबसे ज्याीदा पढ़े-लिखे अभिनेता

अनास रशीद : अनास रशीद को टीवी पर दिया और बाती में सूरज राठी की लीड़ भूमिका में है। अनास ने साइकोलॉजी में बहुभाषी मास्टर डिग्री ली है।



गुंजन उत्रेजा : मधुबाला में अभय कपूर की भूमिका से प्रसिद्धि पाने वाले गुंजन उत्रेजा ने मास कम्युनिकेशंस में पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री ली है।



हर्षद अरोड़ा : हर्षद अरोड़ा को बेइंतेहा ज़ैन उस्मान अब्दुल्ला का मुख्य चरित्र निभाने के लिए जाना जाता है। हर्षद ने दिल्ली विश्वविद्यालय से गणित की डिग्री ली है।



करण पटेल : ये हैं मोहब्बत में रमन की भूमिका निभाने वाले करण पटेल को लंदन स्कूल ऑफ आर्ट्स पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री मिली है। करण किशोर नमित कपूर एक्टिंग इंस्टीट्यूट से एक्टिंग गुण भी ले चुके है।



राम कपूर : राम कपूर टीवी धारावाहिक के साथ साथ बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन एक्टिंग से बड़े स्टार की ख्याति प्राप्त कर चुके है वह लॉस एंजेल्स से अभिनय में मास्टर डिग्री प्राप्त करने वाले स्टूडेंट है।



वरुण कपूर : स्वरागिनि में संस्कार राम प्रसाद माहेश्वरी का रोल निभाने वाले वरुण कपूर सिंहगढ़ कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर की डिग्री ले चुके है।



रवि दुबे : प्रतिभाशाली एक्टर रवि दुबे राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रॉनिक्स इन कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की है। रवि दुबे ने अपनी पढ़ाई यही नही रोकी उन्होंने पत्रकारिता में भी डिप्लोमा कोर्स प्राप्त किया।



रोहित रॉय : रोहित रॉय टीवी इंडस्ट्री के एक कामयाब बड़े अभिनेता है। रोहित ने बैचलर्स ऑफ साइंस की डिग्री गणित में ली हुई है।



आमिर अली : टीवी हंक आमिर अली ने मुंबई विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट है।



रोनीत रॉय : रोनीत रॉय टीवी के बड़े सितारों में शामिल है वह इंडस्ट्री के पुराने व् दिग्गज अभिनेता है। रोनीत के पास होटल मैनेजमेंट की डिग्री है।



करण सिंह ग्रोवर : टीवी इंडस्ट्री में डॉ अरमान नाम से विख्यात करण सिंह ग्रोवर आईएएचएम मुंबई से होटल मैनेजमेंट की डिग्री ले चुके है। वर्तमान में वह अपने बॉलीवुड करियर और पत्नी बिपाशा बसु के साथ केमिस्ट्री और टूर को लेकर काफी चर्चा में है।



रणविजय सिंह : टीवी शो रोडीज से बॉलीवुड और पंजाबी फिल्मों तक सफर तय करने वाले रणविजय सिंह हंस राज कॉलेज, दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट है।



सिद्धार्थ अरोड़ा : ना बोले तुम ना मैंने कुछ कहा में बीरा तिलकधारी की भूमिका निभाने वाली सिद्धार्थ अरोड़ा के पास एमबीए की डिग्री है। सिद्धार्थ मेरी सासू माँ में बंटी और डोली अरमानो सीरियल में ईशान की भूमिका की वजह से चर्चित रहे है।



इन सितारों की एजुकेशन पर नजर डाले तो कुल मिलाकर यही बात निकलकर सामने आ रही है कि यह सभी अभिनेता एजुकेशन के साथ साथ अभिनय में भी काफी अच्छे हैं।

और गॉसिप पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers