नागिन अभिनेत्री मौनी रॉय से जुडी सीक्रेट बातें जो बहुत कम लोग जानतें है

Views:939

नागिन 2 में डबल रोल के साथ मौनी रॉय टेलीविजन पर रिटर्न हो गयी है। अपने 10 के एक्टिंग करियर में उन्होंने सफलता और असफ़लता दोनों का स्वाद चखा है। पश्चिम बंगाल के एक छोटे से शहर से आने वाली यह हॉट गर्ल आज भारतीय टेलीविजन की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रीयों की लिस्ट में शामिल है। हमें इस बात का यकीन है की आप मौनी के अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म और उनके उनके पाकिस्तानी कनेक्शन के बारे में नही जानतें होंगे।

अभिनेत्री मौनी रॉय क्योंकि सास भी कभी बहू थी में कृष्णा तुलसी और देवो के देव महादेव में अपने बॉयफ्रेंड मोहित रैना के साथ सती की भूमिका की वजह से काफी पॉपुलर हो चुकी थी। वर्तमान की बात करें तो मौनी रॉय नागिन टीवी शो से जुडी है और इस शो की सफलता ने उनको बहुत लोकप्रिय बना दिया है। नागिन के सीजन 2 में मौनी मां और बेटी की दोहरी भूमिका निभा रही है।

मां और बेटी की दोहरी भूमिका को लेकर मौनी फ़िलहाल बहुत उत्साहित है। नए सीजन में करणवीर बोहरा, ललित बिष्ट, मल्हार पांडेय और मोनिका शर्मा जैसे नए चेहरे शामिल किए गए है। इतनी सफलता हासिल करने वाली मौनी से जुडी कुछ ऐसी बातें जो शायद आप ना जानतें हो उनको आज हम इस आर्टिकल से बताने का प्रयत्न कर रहे है।



रॉयल कलेक्शन : जयपुर की महारानी गायत्री देवी जिनकी गिनती भारत की सबसे सुंदर महिलाओं में होती है उनके और मौनी के बीच बड़े गहरे कनेक्शन है। महारानी और मौनी दोनों ही कूच बेहर से आते है। यह पूर्वी हिमालय की तलहटी पर यह शाही शहर विरासत के रूप में जाना जाता है। इस स्थान पर महारानी गायत्री देवी का जन्म हुआ। बात अगर मौनी की करें तो वह कूच बेहर की गांधी कॉलोनी में पैदा हुआ थी। मौनी के दादा शेखर चंद्र रॉय एक प्रसिद्ध जात्रा थिएटर कलाकार था। मौनी की माता मुक्ति एक थिएटर कलाकार थी जबकि उनके पिता अनिल राय ने कूच बेहर की जिला परिषद के कार्यालय में सुपरिन्टेन्डेन्ट थे।



ग्रेजुएशन की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी : 12वी के बाद मिरांडा हाउस से इंग्लिश लिटरेचर में ग्रेजुएशन करने के लिए दिल्ली आ गयी। मौनी को डांस कला विरासत में मिला है जबकि उनके माता पिता उनको एक पत्रकार बनना चाहता थे इसलिए उन्होंने जामिया मिलिया इस्लामिया में मास कम्यूनिकेशन ले लिया था क्योकि उनके माता पिता ने ऐसा करने के लिए जोर दिया था। पिता के जोर देने पर उन्होंने विषय तो चुन लिया लेकिन मध्य में ही उन्होंने इसको छोड़ दिया। मौनी फिल्मो में अपनी किस्मत अजमाने के लिए मुंबई आ गयी। मौनी जब मुंबई आई तो उन्होंने उस समय परीक्षा का पहला भाग ही समाप्त हुआ था। मुंबई आने के बाद वह दिल्ली वापिस नही गयी।



रन फिल्म में अभिषेक बच्चन के साथ स्क्रीन शेयर : अगर आप रन फिल्म को ध्यान से देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि साल 2004 में अभिषेक बच्चन के साथ छोटी सी भूमिका निभाती नजर आई थी। जब वह शुरू में मुंबई के लिए आई थी तब ऑडिशन देने के बाद भूमिका चावला अभिनीत रन फिल्म में उनको कुछ सेकंड के लिए जूनियर एबी के साथ बॉलीवुड में डेब्यू करने के लिए मिला था। हमे विश्वास है कि अभिषेक बच्चन के साथ इस छोटी सी भूमिका के बारे ने आपको अब से पहले जानकारी नही होगी।



मौनी में स्मृति ईरानी की झलक : मौनी जब मुंबई के लिए आई थी तब एक लंबे संघर्ष के बाद 2006 में उनका पहला बड़ा ब्रेक तब मिला जब लोकप्रिय शो क्योंकि सास भी कभी बहू थी में कृष्णा तुलसी की भूमिका के लिए चुना गया। एकता एक ऐसी अभिनेत्री चाहती थी जो स्मृति ईरानी की विरासत को कायम रख सके। मौनी का सपना सच हुआ और एकता के शो में कृष्णा तुलसी की भूमिका निभा कर लोकप्रिय हो गयी। मौनी के साथ-साथ अभिनेता पुलकित सम्राट ने भी इस शो के डेब्यू किया था , मौनी ने साल 2008 में यह शो छोड़ दिया था।



>गौरव चोपड़ा के साथ ब्रेकअप : मौनी रॉय और गौरव चोपड़ा दोनों ने सार्वजनिक रूप से 2008 में अपने रिश्ते को कबूल कर लिया था। दोनों पति पत्नी और वो रियलिटी शो में भी शामिल हुए थे। दोनों का अफ़ेयर लगभग दो वर्ष तक चला था उसके बाद दोनों ने ब्रेकअप कर लिया था। दोनों स्टार्स में से किसी ने भी अपने ब्रेकअप की वजह कभी भी शेयर नही की थी। सूत्रों और मीडिया की पूर्व जानकारी के अनुसार गौरव की पूर्व गर्लफ्रेंड नारायणी शास्त्री उनके ब्रेकअप की प्रमुख वजह थी।



मौनी रॉय फैमिली : मौनी रॉय के परिवार में उनका एक भाई मुखर रॉय है जो सिलीगुड़ी, पश्चिम बंगाल में रहता है। वह कॉलेज में पढ़ रहा है। मुखर वास्तव में मौनी रॉय की तरह ही नजर आता है। मौनी एक प्ले में लडके का किरदार निभा चुकी है जिसमे वह बिल्कुल अपने भाई मुखर की तरह लगी थी। मौनी अपने भाई के बहुत करीब है वह चाहती है की उनका भाई अपने जुनूनी इच्छा संगीत की स्टडी करें। स्टडी करने के बाद मुखर एक संगीतकार बनाना चाहता है। संगीत के साथ-साथ फुटबॉल खेल से भी अधिक प्यार करता है।



गायन में हुई फेल : कई अभिनेताओं की तरह मौनी ने गायन और डांस दोनों में ट्रेनिंग ली है। नागिन अभिनेत्री मौनी की डांस कला तो हर किसी ने देखी है लेकिन अभिनेत्री एक अच्छी गायक भी है। दिव्यांका त्रिपाठी के साथ रियल्टी शो शावा शावा में उन्होंने एक गाना गाया था। शो के जज करण जौहर की तरफ से मौनी की कोई विशेष प्रतिक्रिया नहीं मिली थी। मौनी अक्सर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने गायन की विडियो डालती रहती है।



आईफा में प्रदर्शन देने वाली पहली टीवी अभिनेत्री : हाल ही में मैड्रिड में आयोजित आईफा अवार्ड में मौनी रॉय ने स्टेज पर प्रदर्शन दिया था। वैसे तो अधिकतर टीवी सितारों को अवार्ड शो में रेड कारपेट मिल ही जाता है। अब से पहले टीवी कलाकार प्रस्तुतीकरण या पुरस्कारों के शो में होस्टिंग के लिए जाने जाते थे लेकिन मौनी विशेष अतिथि बनकर स्पेन गयी और बॉलीवुड कलाकारों के स्टेज पप्र प्रदर्शन दिया था।



मौनी की पंजाबी फिल्म : टीवी नागिन मौनी पंजाबी फिल्म में एक पाकिस्तानी की भूमिका निभा चुकी है। 2011 में हीरो हिटलर इन लव पंजाबी फिल्म से इस नायिका ने पंजाबी परदे की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उनके नायक पंजाब के युवा लोकप्रिय गायक बब्बू मान थे। बगाली गर्ल के लिए एक पंजाबी लड़की की भूमिका को निभाना आसान नही था लेकिन उन्होंने इसे अच्छे से किया। फ़िल्मी करियर अधिक ना बढ़ने की वजह से उन्होंने टीवी जगत में वापसी कर ली।
 

वर्तमान में उनके निजी जीवन की बात करें तो उनका अफेयर मोहित रैना के साथ चल रहा है। अफ़वाहे तो यहाँ तक है की दोनों अगले साल 2017 में शादी कर लेंगे।

और गॉसिप पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers