नस्लवाद की समस्या से 'झांसी की रानी' फेम उल्का गुप्ता भी है परेशान

Ulka Gupta

Views:764

ज़ी टीवी शो 'झांसी की रानी' में यंग यंग मनु की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री उल्का गुप्ता ने ग्लैमर इंडस्ट्री के बुरे पक्ष का पर्दाफाश करते हुए जानकारी दी है कि 7 साल की उम्र में उनको इंडस्ट्री के अंदर नस्लवाद का सामना करना पड़ा था। आपको बता दे उल्का ने 7 साल की उम्र रिजैम डंक शो में बाल कलाकार के रूप में अपने करियर का डेब्यू किया था।



उल्का रेशम डंक' शो टीवी पर छह महीने के भीतर ही बंद हो गया था। अभिनेत्री को इस शो में अपनी भूमिका फाइनल करने के लिए कई ऑडिशन देने पड़े थे लेकिन उनके रंग की वजह से उनको ख़ारिज किया जा रहा था। इस अभनेत्री ने अपने नस्लवाद के बारें में बात करते हुए बताया अभिनय के मामले में वह बहुत भावुक थी लेकिन कम उम्र में उन्होंने इंडस्ट्री के इस बुरे बर्ताव पक्ष को देख लिया है। नस्लवाद के साथ संघर्ष करने वाली इस अभिनेत्री ने बताया है कि उनकी डार्क स्किन की वजह से कई बार खारिज कर दिया गया था।

जब इस छोटी उम्र वाली अभिनेत्री को उसकी स्किन कलर की वजह से ख़ारिज किया जा रहा था तब उसके पिता दैनिक आधार पर उसके साथ ऑडिशन के लिए जाते थे और हर बार उनको निराशा ही हाथ लगती थी और यह सब उनके साथ उनकी त्वचा रंग की वजह से हो रहा था। एक्ट्रेस उल्का ने बताया कि सलोनी की बेटी की भूमिका भी इसलिए मिली थी क्योकि उनका रंग काला था और यह भूमिका काले रंग के ऊपर ध्यान रख कर केंद्रित की गयी थी।

कास्टिंग निर्देशकों ने रंग वाले रोल की मांग पर ही यह भूमिका दी थी वरना ज्यादातर समय उनको मना ही कर दिया गया था। उल्का चाहती है की उनको इंडस्ट्री में उनकी प्रतिभा को लेकर लोग अधिक चर्चा करें ना कि निर्माण टीम उनके त्वचा के रंग से उनका आकलन करें। टीवी शो के अलावा उल्का साउथ रुध्रामदेवी में काम किया है।

उल्का के वर्तमान की बात करें तो हिंदी और एक मराठी फिल्म में वह एक्टिंग कर रही है उनकी यह फ़िल्में इस साल अप्रैल में रिलीज होने की संभावना है। इसके अतरिक्त साल 2017 में उनकी एक साउथ फिल्म भी आने की योजना है।

और खबरे पढ़े

Comment Box

    User Opinion
    Your Name :
    E-mail :
    Comment :

Latest Movies Wallpapers